OMG! बिहार में कोरोना ने पकड़ी तेजी, एक ही दिन में मौत के आंकड़े में हुई बढ़ोतरी
OMG! बिहार में कोरोना ने पकड़ी तेजी, एक ही दिन में मौत के आंकड़े में हुई बढ़ोतरी
Share:

पटना: बिहार में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े में एक दिन में 2,424 लोगों की वृद्धि देखने को मिली है। अब राज्य में कोविड की दूसरी व तीसरी लहर में जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 12,089 पहुंच  चुका है, जो अब तक 9664 थी। गवर्नमेंट ने यह परिवर्तन 6 माह में दूसरी बार किया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 2 दिसंबर तक बिहार में कोविड से हुई मौतों का आंकड़ा 9664 थी, वहीं 3 दिसंबर को 2425 अन्य लोगों को इसमें जोड़ दिया है। सरकारी आंकड़ों में यह परिवर्तन पटना हाईकोर्ट की फटकार के उपरांत किया गया है। हाईकोर्ट में बक्सर में कोविड से हुई मौतों को सरकारी संख्या में शामिल न करने पर सरकार को फटकार लगा दी थी। 

नौ जून को भी बदले गए थे आंकड़े: गवर्नमेंट ने कोविड से हुई मौतों की संख्या में 9 जून को भी परिवर्तन किया गया था। तब 3931 लोगों को सरकारी आंकड़ों में जोड़ा गया था, इसके उपरांत यह आंकड़ा बढ़कर 5424 हो गया था। जिसके उपरांत सरकारी संख्या में एकाएक 73 फीसद की वृद्धि देखी की गई थी। यह परिवर्तन भी कोविड से हुई मौतों के आंकड़े छुपाने का मामला उजागर होने के उपरांत किया गया था। 

नए आंकड़ों के अनुसार मिलेगा मुआवजा: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बताया कि बिहार में कोविड से हुई मौतों के नए आंकड़ों के अनुसार ही सभी को मुआवजा दिया जाने वाला है। संक्रमण से मरने वालों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाने वाला है। उन्होंने कहा कि इन मौतों का पहले कोई हिसाब नहीं था, लेकिन सत्यापन के बाद नए आंकड़े वेबसाइट पर अपलोड किए गए थे। 

दिल्ली में हल्की बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड, एकदम से गिरेगा टेम्परेचर

'यह गांधी का नहीं गोडसे का भारत', नए कश्मीर पर बोलीं महबूबा मुफ़्ती

कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफ़ान 'जवाद', इस जगह से हुआ था पैदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -