OMG! दिल्ली में लापता हुए कोरोना के 1000 से अधिक संक्रमित

OMG! दिल्ली में लापता हुए कोरोना के 1000 से अधिक संक्रमित

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो इस वायरस के कारण अपनी जा ऒर परिवार खो चुकी है. वहीं हाल ही में मिली सूचना के अनुसार दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित 1744 मरीज लापता हैं. यह मरीज कहां उपचाराधीन हैं? इसके बारे में दिल्ली का हेल्थ बुलेटिन भी जानकारी नहीं दे पा रहा है. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को लेकर दिल्ली सरकार हर दिन हेल्थ बुलेटिन जारी करती है. 31 मई को जारी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में 10893 मरीज ऐसे हैं जोकि कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और इन मरीजों का अस्पतालों से लेकर होम आइसोलेशन तक में उपचार चल रहा है. 

हेल्थ बुलेटिन के ही अनुसार दिल्ली के विभिन्न कोविड अस्पतालों में 2586, स्वास्थ्य केंद्रों में 158, कोविड निगरानी केंद्र में 624 और 5781 मरीज होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं. ऐसे में इन सभी मरीजों को जोड़ते हैं तो आंकड़ा 9149 मिलता है जबकि हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 10893 सक्रिय केस हैं. इन 1744 लापता मरीजों के बारे में जानकारी लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग से भी संपर्क किया गया लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों से जबाव नहीं मिल सका. 

दरअसल लॉकडाउन के चौथे चरण से ही राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढने लगी है. पिछले चार दिन में स्थिति यह है कि एक हजार से ज्यादा मरीज रोजाना मिल रहे हैं. ऐसे में सक्रिय मरीजों की संख्या भी सर्वाधिक है. दिल्ली में कुल संक्रमित 19844 में से 8478 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं जबकि 473 मरीजों की मौत हो चुकी है. फिलहाल आधे से ज्यादा सक्रिय केस अपने अपने घरों में आइसोलेशन में है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस अस्पतालों में भर्ती 2586 में से 251 मरीज गंभीर हालत में हैं. इनमें से 208 आईसीयू में भर्ती हैं जबकि 43 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. एम्स के ट्रामा और झज्जर कैंपस को मिलाकर सर्वाधिक 11 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. लोकनायक अस्पताल और एम्स के दोनों केंद्र में क्रमश: 674 और 685 मरीज उपचाराधीन हैं. 

Unlock 1.0 में ये होंगे ड्राइविंग के नियम, न करें कोई भी गलतीएपिडिओमोलीजिस्ट के रिक्त पदों पर जॉब ओपनिंग, जानें क्या है योग्यता

संदेश झिंगान का बड़ा बयान, कहा- 'सचिन की सकारात्मकता प्रभाव छोड़ने वाली है...'सागर जिले में हुआ बस हादसा, पुलिया से टकराई मजदूरों से भरी बस

जबलपुर में कोरोना से हुई 10वीं मौत, पॉजिटिव मरीजों का भी आंकड़ा बढ़ा