पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें क्या है कीमत?
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें क्या है कीमत?
Share:

तेल कंपनियों ने आज (गुरुवार) पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं किया है। दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 92.85 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल 83.51 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। बुधवार को भी पेट्रोल का दाम 92.85 रुपये प्रति लीटर ही था और डीजल का दाम भी  83.51 रुपये प्रति लीटर था। चेन्नई में पेट्रोल के दामों में 15 पैसे की मामूली गिरावट दर्ज की गई है। 

देश भर में कल (19 मई) पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर रही क्योंकि घरेलू तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया था। जबकि मंगलवार को तेल की कीमतों में वृद्धि होने के साथ दिल्ली के बाजार में पेट्रोल के दाम 92.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 83.52 रुपये प्रति लीटर पहुंचे थे। बता दें कि राजधानी दिल्ली में 18 मई (मंगलवार) को पेट्रोल में 27 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी जबकि डीजल की कीमतों में 29 पैसे प्रति लीटर का उछाल आया था।

मध्य प्रदेश के भोपाल में पेट्रोल 100.91 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 91.90 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। इसी प्रकार राजस्थान के श्री गंगानगर में पेट्रोल की कीमत 103.38 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 95.92 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतों के आधार पर पेट्रोल और डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के पश्चात् रोज पेट्रोल और डीजल की कीमत तय करती हैं।

बक्स्वाहा के जंगल में मौजूद हैं करोड़ों के हीरे, निकालने के लिए काटे जाएंगे 2.15 लाख पेड़

तरबूज चोरी के शक में महिला ने की 12 वर्षीय बच्चे की पिटाई, हुई मौत

कोरोना की दूसरी लहर के लिए प्रवासी मजदूर भी जिम्मेदार, ICMR की रिपोर्ट में दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -