उमर ने PDP से कहा : सरकार बनाए या BJP से गठबंधन खत्म करे
उमर ने PDP से कहा : सरकार बनाए या BJP से गठबंधन खत्म करे
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जम्मू - कश्मीर में सरकार बनाने के प्रयासों को लेकर सवाल किए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और पीपुल्स डेमोक्रेटिकम पार्टी राज्य में सरकार नहीं बना रही हैं। उन्होंने कहा कि पीडीपी भाजपा के साथ अपना गठबंधन आगे बढ़ाते हुए सरकार बनाए या फिर राज्य में फिर से चुनाव करवाए जाऐं।

उन्होंने नगरोटा क्षेत्र में नेशनल काॅन्फ्रेंस के कार्यक्रम से भिन्न मीडिया से कहा कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के 10 महीनों में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन का गुणगान किया गया था और अब पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती केंद्र की भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली सरकार से सीबीएम घोषित किए जाने की मांग कर रही है।

उनका कहना था कि राज्य के लोगों को इस मामले में जानकारी नहीं होने और सरकार का रूख साफ न होने को लेकर भी पूर्व मुख्यमंत्री उम अब्दुल्ला ने सवाल किए थे। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि महबूबा मुफ्ती को यह स्पष्ट करना होगा कि वे गठबंधन सरकार बनाने के लिए तैयार हैं या नहीं।

उनका कहना था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि पार्टी के नेताओं को सीबीएम को जानकारी दी गई है या नहीं। उन्होंने महबूबा मुफ्ती से कहा कि गठबंधन तोड़कर उन्हें नए सिरे से चुनाव करने होंगे। उन्होंने नेशनल काॅन्फ्रेंस की ओर से किसी तरह के समर्थन देने की बात से इंकार कर दिया। उमर का कहना था कि पार्टी अगले चुनाव की तैयारी में हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -