उमर अब्दुल्ला बोले- कोरोना वैक्सीन को अप्रूवल मिलने के बाद भी क्यों हो रहा 'ड्राई रन' ?
उमर अब्दुल्ला बोले- कोरोना वैक्सीन को अप्रूवल मिलने के बाद भी क्यों हो रहा 'ड्राई रन' ?
Share:

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन पर सवाल खड़े किए हैं. अब्दुल्ला ने सरकार से सवाल किया है कि जब दो वैक्सीन को भारत में आपातकालीन इस्तेमाल के लिए स्वीकृति दे दी गई है तो उसके बाद भी देश में सिर्फ ड्राई रन ही क्यों हो रहा है. 

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “वैक्सीन को अप्रूवल दिए 4 दिन हो गए हैं, किन्तु हम अभी भी मॉक ड्रिल है क्यों कर रहे हैं? दूसरे देशों ने तो अप्रूवल के कुछ ही घंटों बाद वैक्सीन का उपयोग करना शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा मैं जानना चाहता हूं कि हमें वैक्सीन के इस्तेमाल से कौन रोक रहा है.” बता दें कि शुक्रवार को ही तमाम राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने दूसरा ड्राई रन सफलतापूर्वक पूरा किया था. यह ड्राई रन 33 राज्यों के 736 जिलों में आयोजित किया गया था. देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कुछ ही दिनों में वैक्सीन मुहैया करा दी जाएगी.

DGCA ने शुक्रवार को उन सभी एयरक्राफ्ट ऑपरेटरों को गाइडलाइन्स जारी की हैं, जिन्हें देश के विभिन्न हिस्सों में ड्राई आइस में पैक करके वैक्सीन को पहुंचाना है. एविएशन रेगुलेटर ने कहा कि यदि विमानों में ड्राई आइस में पैक कोरोना वैक्सीन को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाना है तो उसके लिए एयरक्राफ्ट क्रु मेंबर्स को इसके खतरे और सावधानियों के बारे में बताना आवश्यक है.

WHO ने फिर दिया चौकाने वाला बयान, कहा- गोश्त, मास अच्छी तरह पकाने से नहीं होता बर्ड फ्लू

अमेरिका H1B वीजा चयन प्रक्रिया में हुआ संशोधन

वाशिंगटन में हो रही हिंसा के दौरान हुई पुलिस अधिकारी की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -