जम्मू कश्मीर: राज्यपाल एनएन वोहरा की बैठक में पहुंचे उमर अब्दुल्ला
जम्मू कश्मीर: राज्यपाल एनएन वोहरा की बैठक में पहुंचे उमर अब्दुल्ला
Share:

शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी पहुंचे. उनके अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर और भाजपा के सत शर्मा ने भी इस बैठक में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. यह बैठक राज्यपाल के श्रीनगर स्थित आवास पर हुई. सूबे में राज्यपाल शासन लागू होने के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी.

गौरतलब है कि राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन की सरकार टूटने के बाद राज्यपाल शासन लगा दिया गया है. इस बैठक में एनएन वोहरा ने राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों के सभी नेताओं को बुलाया है. वहीं इस बैठक में मुख्य रूप से कश्मीर में शांति के लिए कैसे काम किया जाए इस पर चर्चा होनी है. वहीं इस बीच रमजान खत्म होने के बाद घाटी में संघर्ष विराम को भी केंद्र सरकार ने तोड़ दिया है, जिसके बाद घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ सेना की मुहीम और तेज हो गई है.

उल्लेखनीय है कि 2015 में चुनाव के बाद जम्मू कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी के बीच गठबंधन हुआ था जिक्से बाद पीडीपी की महबूबा मुफ़्ती ने यहाँ पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जम्मू कश्मीर में 6 साल का इस सरकार का कार्यकाल हालाँकि 2021 में समाप्त होने वाला था लेकिन बीजेपी ने पीडीपी से किनारा कर लिया जिसके बाद यहाँ पर राज्यपाल शासन लगा हुआ है.

 

तेजस्वी के लिए तेजप्रताप बड़ी मुसीबत है-नीरज कुमार

...तो असल में यह वजह थी पीडीपी से गठबंधन खत्म करने के पीछे

समुन्द्र पार करने की कोशिश में 1000 से ज्यादा शरणार्थियों ने गवाईं अपनी जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -