हिरासत में इन कामों के जरिए वक्त बिता रहे हैं उमर और महबूबा
हिरासत में इन कामों के जरिए वक्त बिता रहे हैं उमर और महबूबा
Share:

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया। सरकार इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया। दोनों के दिनचर्या के बारें में खबरें आयी हैं। खबरों के मुताबिक, उमर अब्दुल्ला इस समय अपना वक्त फिल्में देखते हुए और जिम में पसीना बहाते हुए बिता रहे हैं। उन्हें श्रीनगर के गुपकर रोड पर स्थित हरि निवास गेस्ट हाउस में रखा गया है। वहीं पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती किताबे पढ़ते हुए वक्त गुजार रही हैं।

मुफ्ती जम्मू और कश्मीर पर्यटन विकास निगम के स्वामित्व वाले गेस्ट हाउस में रह रही हैं। उन्हें मुगल गार्डन के आसपास के क्षेत्र में जाने की इजाजत है।एक अखबार में छपे रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों नेताओं को पहले हरि निवास पैलेस में रखा गया था। हालांकि दोनों के बीच झगड़ा होने के बाद उन्हें अलग-अलग किया गया। उमर जहां हरि निवास में रह रहे हैं वहीं पीडीपी अध्यक्ष को चश्मे शाही शिफ्ट कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उमर को हिरासत में हॉलीवुड फिल्मों की डीवीडी दी गई है।

उन्हें नौ हेक्टेयर में फैले पैलेस के ग्राउंड और जिम में रोजाना वर्कआउट करने की इजाजत है। सूत्रों का कहना है कि उमर अपनी नोटबुक में रोजाना कुछ लिखते हुए दिखते हैं। नेकां चीफ और सांसद फारूक अब्दुल्ला के घर के बाहर पुलिस की जीप खड़ी हुई दिखाई देती है। फारूक का घर भी गुपकर रोड पर ही है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री भी घर में नजरबंद हैं। सरकार ने मुख्यधारा से जुड़े सभी दल के नेताओं को सुरक्षा के नजर से हिरासत में लिया है।

लालू प्रसाद की भी हालत ख़राब, डॉक्टर बोले- चल फिर नहीं पा रहे राजद प्रमुख

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने राणे के कांग्रेस में शामिल होने पर कही यह बात

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, हार्ट और लंग्स ने काम करना किया बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -