राहुल के समर्थन में अब्दुल्ला, चाहत 2019 में बनें PM

राहुल के समर्थन में अब्दुल्ला, चाहत 2019 में बनें PM

नई दिल्ली : एक ओर जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम पद की दावेदारी के लिए दरकिनार किए जाने की बात कही जा आरही है, वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला चाहते है कि आगामी 2019 में राहुल गांधी ही विपक्ष की ओर से पीएम पद का चेहरा बने. नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता का कहना है कि केन्द्र में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए 2019 के लोकसभा चुनावों के प्रचार अभियान में कांग्रेस को विपक्षी एकता की ‘धुरी’ और इसके प्रमुख राहुल गांधी को इसके अगुवाई करनी होगी. 

गले लगने को कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

कश्मीर के पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने एक साक्षात्कार के दौरान यह बयान दिया. जहां उन्होंने राहुल गांधी पर विश्वास जताया. गौरतलब है कि विपक्ष के पास राहुल गांधी के अलावा अभी कोई ऐसा चेहरा नही है जो 2019 आम चुनाव में पीएम मोदी का मुकाबला कर सकें. राहुल गांधी ही फ़िलहाल मोदी को अगले चुनाव में कड़ी टक्कर दे सकते है. हालांकि अखिलेश यादव, मायावती और तेजस्वी भी इस रेस के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं. 

2019 चुनाव : मोदी को रोकने राहुल को दरकिनार कर सकती है कांग्रेस

राहुल की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाने वाले लोगों पर भी उमर ने जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अलावा किसी अन्य पार्टी को इस पर सवाल खड़े नहीं करने चाहिए. क्योंकि राहुल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष है. 

ख़बरें और भी...

 

राफेल मुद्दे को लेकर फिर भिड़ी बीजेपी-कांग्रेस

पांच महीने से मोदी को गले लगाने के लिए तरस रहे थे राहुल

राहुल को करना होगी शादी, गले लगने पर हो जाएगा हमारा तलाक : BJP सांसद

?