ओमानी नौसेना के कमांडर ने भारत के विदेश मंत्री श्रृंगला के साथ बातचीत की
ओमानी नौसेना के कमांडर ने भारत के विदेश मंत्री श्रृंगला के साथ बातचीत की
Share:

नई दिल्ली: रॉयल ओमान नेवी के प्रमुख रियर एडमिरल सैफ नासिर अल राहबी ने सोमवार को विदेश सचिव हर्ष वी. श्रृंगला से उनकी पांच दिवसीय आधिकारिक भारत यात्रा पर मुलाकात की।

दोनों ने भारत और ओमान के बीच नौसैनिक सहयोग के लंबे इतिहास की अपील की। सागर के पीएम के दृष्टिकोण से सूचित, उन्होंने द्विपक्षीय रक्षा सहयोग और समुद्री सुरक्षा में सुधार के तरीकों पर चर्चा की, "विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा।

भारत और ओमान के बीच रक्षा सहयोग दोनों देशों के रणनीतिक साझेदारी के एक मौलिक घटक के रूप में विकसित हुआ है। दोनों पक्षों के रक्षा मंत्रियों के साथ-साथ भारतीय रक्षा सचिव, भारतीय सेना और नौसेना के नेताओं ने तीन ओमानी सेवा कमांडरों, रक्षा महासचिव और अन्य लोगों द्वारा भारत की पारस्परिक यात्राओं के साथ नियमित रूप से भारत का दौरा किया है।

दोनों देशों के रक्षा मंत्रालय संयुक्त सैन्य सहयोग समिति के तत्वावधान में अपने संबंधों का आकलन करने के लिए सालाना बैठक करते हैं, जबकि वायु सेना और नौसेना नियमित रूप से कर्मचारियों की चर्चा करते हैं जिन्होंने सहयोग के नए क्षेत्रों को जन्म दिया है। ओमानी सैन्य कर्मियों की एक बड़ी संख्या नियमित आधार पर भारत के आईटीईसी पाठ्यक्रमों में भाग लेती है।

ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी इस्लामाबाद पहुंचे

ऑस्ट्रेलियाई सरकार की लोकप्रियता दो साल के निचले स्तर पर गिर गई

लीबिया पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -