टी स्टॉल पर चाय के बर्तन साफ करते थे ओम पुरी, बचपन से सवार था एक्टिंग का भूत
टी स्टॉल पर चाय के बर्तन साफ करते थे ओम पुरी, बचपन से सवार था एक्टिंग का भूत
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का जन्म आज ही के दिन हुआ था। कई बेहतरीन और सुपरहिट फ़िल्में देने वाले ओम पुरी को लोग जमकर प्यार देते हैं और हर बार ही उन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता है। ओम पुरी का जन्मदिन हर साल 18 अक्टूबर को होता है। वैसे ओम पुरी जितने शानदार अभिनेता थे उतने ही नेक दिल के इंसान भी। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि उन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में दमदार अभिनय किया है और अपनी काबिलियत साबित की है। वैसे उनका जन्म साल 1950 को पटियाला में हुआ था और उनका पूरा नाम ओम राजेश पुरी था। वहीं साल 2017 में उनका निधन हो गया है।

ओम पुरी पंजाबी परिवार में जन्मे थे और उनके पिता भारतीय रेलवे में काम करते थे। वैसे उनका बचपन काफी गरीबी में बीता था। सबसे पहले ओम पुरी ने मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद साल 1983 की फिल्म अर्ध सत्य में काम कर वह लोगों के दिलों में बसे और उसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। 6 साल की उम्र में ओम पुरी टी स्टॉल पर चाय के बर्तन साफ करते थे, लेकिन उनको बचपन से ही एक्टर बनना था।

एक्टिंग सीखने की ललक ने उन्हें नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा तक पहुंचाया और साल 1988 में ओम पुरी ने दूरदर्शन की मशहूर टीवी सीरीज 'भारत एक खोज' में कई भूमिकाएं निभायी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया।  इस शो के बाद उनकी किस्मत चमक गई और उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी। कहा जाता है ओम पुरी की मृत्यु की वजह दिल का दौरा पड़ना थी। फिलहाल वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोग उन्हें बहुत याद करते हैं।

आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया ने घटाया खर्च, बचाई आधी सैलरी

बिहार चुनाव में सामने आया 'जिन्ना' का जिन्न, कांग्रेस-भाजपा में शुरू हुआ घमासान

सुप्रीम कोर्ट में इन पदों पर हो रही है भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -