पेट भरने के लिए कोयला बीनने से लेकर जूठे गिलास तक धोते थे ओम पुरी

बॉलीवुड में दमदार अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले ओमप्रकाश पुरी यानी ओम पुरी का आज जन्मदिन है। ओम पुरी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं जो आपने देखी ही होंगी। ओम पुरी का जन्म आज यानी 18 अक्टूबर को हुआ था हालाँकि अब वह इस दुनिया में नहीं हैं। वैसे ओम ने अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी की थी और वह सच भी हुई। आपको बता दें कि ओमपुरी का जन्म साल 1950 को अंबाला में हुआ था और एक समय था जब उन्होंने स्वयं अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी करते हुए कहा था, 'वह किसी दिन अचानक दुनिया छोड़ जाएंगे।' हालाँकि सच में ऐसा ही हुआ। 6 जनवरी 2017 को 66 साल की उम्र में अचानक उनका निधन हो गया।

ओम पुरी ने पहली शादी साल 1991 में सीमा कपूर से की थी, हालाँकि शादी के एक साल बाद दोनों अलग हो गए। वहीं उसके बाद उन्होंने साल 1993 में नंदिता से शादी कर ली लेकिन उनकी यह शादी भी नहीं चली। जी दरअसल साल 2013 में उनका नंदिता से भी तलाक हो गया। एक समय था जब ओमप्रकाश पुरी कोयला बीनकर अपने पेट की आग बुझाते थे। जी दरअसल ओम पुरी का घर बचपन के दिनो में एक रेलवे यार्ड था और वह अक्सर उसी ट्रेन में सोने के लिए चले जाते थे और उन दिनों ट्रेन से उन्हें लगाव हो गया था। उस दौरान उन्होंने यह तय किया था कि वे रेलवे में ड्राइवर बनेंगे हालाँकि ऐसा नहीं हुआ और वह अभिनेता बन गए। ओम पुरी जब 5 साल के थे तब वह रेल की पटरियों से कोयला बीनकर घर लाया करते थे। वहीं 7 साल की उम्र में वह चाय की दुकान पर जूठे गिलास धोकर गुजरा करते थे।

अपने कॉलेज के दिनों में 'यूथ फेस्टिवल' में नाटक में हिस्सा लेने के दौरान उनका परिचय पंजाबी थिएटर के पिता हरपाल तिवाना से हुआ और यहीं से वह अभिनेता बनने की राहों पर निकल पड़े। उसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री में काम किया और सुपरहिट फ़िल्में दीं। उनकी फिल्मों की लिस्ट में कई ऐसी फ़िल्में शामिल हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। फिलहाल वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन उन्हें लोग बहुत याद करते हैं।

अपने किसी दोस्त से डायमंड लेना पसंद नहीं करती है सुष्मिता सेन, जानिए क्या है वजह?

क्वारंटीन के चलते एक दूजे से दूर हैं विरुष्का, लेकिन फिर भी कम नहीं हुआ उनका एक-दूजे के लिए प्यार

ऋतिक रोशन ने जिम में किया ऐसा डांस की देखकर हर कोई हुआ दंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -