Olympics Hockey Qualifiers : भारत और रूस के बीच होगा मुकाबला
Olympics Hockey Qualifiers : भारत और रूस के बीच होगा मुकाबला
Share:

नई दिल्लीः हॉकी की ओलिंपिक क्वालिफायर मुकाबले में भारत और रूस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। हालंकि हॉकी प्रशंसक ये उम्मीद लगाए बैठे थे कि भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा,मगर सोमवार को स्विट्जरलैंड में निकाले गए ड्रॉ में भारत को पाकिस्तान की नहीं बल्कि रूस की चुनौती मिली। टीम को इससे राहत मिली है। भारतीय पुरुष ‌हॉकी टीम के सामने 22वें नंबर की टीम रूस की चुनौती है. भारतीय पुरुष टीम को तो आसान सा ड्रॉ मिल गया है,मगर पाकिस्तानी टीम मुश्किल में पड़ गई है।

एक तो पहले ही उनके फेडरेशन की हालत खराब चल रही है और अब ऊपर से ओलिंपिक का सफर भी नामुमकिन सा दिख रहा है. पाकिस्तान को नेदरलैंड्स जैसी मजबूत टीम की चुनौती मिली है। दुनिया की पांचवीं नंबर की भारतीय पुरुष टीम ड्रॉ के पॉट 1 में थी, जहां उसका सामना पाकिस्तान, ऑ‌स्ट्रिया या रूस में से किसी एक टीम के साथ होना था और ड्रॉ निकलने के बाद भारतीय पुरुष टीम के सामने रूस की चुनौती आई. जहां भारतीय पुरुष टीम के सामने रूस की आसान चुनौती है, वहीं महिला टीम को अमेरिका की कड़ी चुनौती मिली है।

भारत की दोनों टीम अपने- अपने मुकाबले भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेलेगी. पुरुष टीम एक और दो नबंवर को दो मुकाबले खेलेगी. वहीं भारतीय महिला टीम का सामना 13वें नंबर की टीम अमेरिका से होगा और दोनों टीमें दो और तीन नवंबर को दो मैच खेलेंगी। आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया रूस को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। 

यूएस ओपन की विनर बियांका ने जीत के बाद भविष्य पर कही यह बात

गोल्ड मेडलिस्ट शूटर अभिषेक वर्मा ने इस चीज को बताया ओलिंपिक पदक जीतने के लिये जरूरी

PKL 2019 : यू मुंबा ने तेलुगू टाइटंस को दी करारी शिकस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -