ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू ने की सचिन तेंदुलकर से मुलाकात, साझा की ये बेहतरीन तस्वीरें

रजत पदक विजेता मीराबाई चानू ने बुधवार को दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की। भारतीय भारोत्तोलक ने इंस्टाग्राम पर तेंदुलकर के साथ कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि उनके "ज्ञान और प्रेरणा के शब्द" हमेशा उनके साथ रहेंगे। मीराबाई चानू ने भारतीय क्रिकेट के दिग्गज के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरों को कैप्शन दिया, "आज सुबह @sachin_rt सर से मिलना अच्छा लगा। उनके ज्ञान और प्रेरणा के शब्द हमेशा मेरे साथ रहेंगे।" तस्वीरों में सचिन को 27 वर्षीय द्वारा जीते गए रजत पदक की प्रशंसा करते देखा जा सकता है। तेंदुलकर ने मीराबाई चानू को भी फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।

 

सचिन ने इंस्टाग्राम पर कैप्शन के साथ पोस्ट किया, "@mirabai_chanu जितनी आसानी से वजन उठाती है उतनी आसानी से आत्माओं को उठा सकती है! आपके साथ शानदार समय बिताया। आप एक चैंपियन हैं जिनकी यात्रा कई और चैंपियन को प्रेरित कर सकती है! अपने जीवन और करियर में बढ़ते रहें! 

आपको बता दें कि चानू हाल ही में संपन्न टोक्यो खेलों में पदक तालिका में जगह बनाने वाली पहली भारतीय हैं। उन्होंने कुल 202 किग्रा (87 किग्रा 115 किग्रा) उठाकर महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक अपने नाम किया। चानू ने असाधारण रूप से निष्पादित किया, हालांकि, वह स्वर्ण पदक का दावा करने के लिए पर्याप्त नहीं था क्योंकि चीन के होउ झिहुई ने पहला स्थान हासिल किया था। इसी वर्ग में इंडोनेशिया की विंडी आयशा ने कांस्य पदक जीता। चानू उम्मीदों पर खरी उतरीं क्योंकि उन्होंने ओलंपिक में भारत का दूसरा भारोत्तोलन पदक जीता। उन्होंने पूर्व भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी की वीरतापूर्ण उपलब्धि का अनुसरण किया, जिन्होंने 2000 में सिडनी ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। भारत ने ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ पदक दर्ज करते हुए सात पदक के साथ टोक्यो खेलों का समापन किया।

फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया ने फ़्लाइट ड्रामा के बाद ओलिरोस इन-हाउस के साथ किया दुर्व्यवहार

दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर! आज से फेसलेस हुआ दिल्ली परिवहन विभाग

विराट कोहली पर भड़के यूजर्स, जानिए क्या है मामला?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -