टोक्यो में फिर शुरू होगा ओलंपिक

By News Track
Dec 02 2020 01:57 PM
टोक्यो में फिर शुरू होगा ओलंपिक

अगस्त में रखरखाव के लिए अगस्त में हटाए गए ओलंपिक रिंगों को मंगलवार को टोक्यो खाड़ी में फिर से स्थापित किया गया है, क्योंकि आयोजकों ने अगले साल के ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए जमीन की तैयारी के साथ तैयारी की है। स्मारक जो 15.3 मीटर लंबा और 32.6 मीटर चौड़ा है और जनवरी के महीने में स्थापित किया गया था।  टोक्यो महानगर सरकार के नियोजन निदेशक आत्तुशी यानशिमिज़ू ने अपनी एजेंसी को बताया कि स्मारक की वापसी दुनिया को संकेत देती है कि खेल करीब हो रहे हैं।

यानशिमिज़ु ने कहा- "चूंकि प्रतीक यहां है, हम टोक्यो के निवासियों और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह महसूस करना चाहते हैं कि खेल बहुत जल्द आ रहे हैं।" "इसके अलावा हम चाहते हैं कि हर कोई महसूस करे कि हमारे पास अगले साल टोक्यो 2020 गेम्स जरूर होंगे।" स्मारक, जिसे बाद में मंगलवार को जलाया जाना है, ओलंपिक खेलों के खत्म होने तक रेनबो ब्रिज के बगल में बना रहेगा। ओलंपिक स्मारक को पैरालिम्पिक्स लोगो के साथ बदल दिया जाएगा।

महामारी फैलने के कारण ओलंपिक को मार्च में एक साल पीछे धकेल दिया गया और आयोजकों ने अभी तक यह आंकड़ा प्रदान नहीं किया है कि ओलंपिक समिति की लागत कितनी है। सोमवार को जापानी समाचार एजेंसी ने बताया कि आयोजकों ने अनुमान लगाया है कि खेलों के लिए कोविड-19 काउंटरमेशर्स की लागत लगभग 100 बिलियन येन (960 मिलियन डॉलर) होगी।

Ind vs Aus: कोहली, पांड्या और जडेजा के अर्धशतकों से संभला भारत, ऑस्ट्रेलिया को दिया 303 का टारगेट

कोहली ने बनाया एक और 'विराट' रिकॉर्ड, इस मामले में सचिन-पोंटिंग को भी छोड़ा पीछे

टी. नटराजन: पिता हैं मजदुर और सड़क पर दूकान लगाती है माँ, 1 ओवर में 6 यॉर्कर डालता है बेटा