पेरू में हुई ऐसी अनोखी रेस, आसानी से जीते बोल्ट

Apr 04 2019 12:10 PM
पेरू में हुई ऐसी अनोखी रेस, आसानी से जीते बोल्ट

लीमा : अक्सर रेस खिलाड़ियों के बीच होती है, लेकिन पेरू में मंगलवार को एक अनोखी रेस हुई। यह रेस दुनिया के सबसे तेज एथलीट उसैन बोल्ट और टुकटुक (ऑटो) के बीच हुई, जिसे आठ बार के ओलिंपिक चैंपियन बोल्ट ने आसानी से महज 7 सेकंड में जीत लिया। 50 मीटर की यह रेस पेरू की राजधानी लीमा में आयोजित की गई थी।

IPL 2019 : मुंबई से इस सीजन अपना पहला मुकाबला हारी चेन्नई

प्रशंसकों के साथ फोटो भी खिंचवाई

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेस के दौरान ऐसा लग रहा था जैसे बोल्ट जॉगिंग कर रहे हों। इस अनोखी रेस को देखने के लिए फर्राटा किंग के हजारों प्रशंसक पहुंचे थे। रेस जीतने के बाद बोल्ट ने अपना सिग्नेचर पोज 'लाइटनिंग बोल्ट' भी दिया। साथ ही प्रशंसकों के साथ फोटो भी खिंचवाई। बता दें इससे पहले भी बोल्ट इस तरह की कई रेसों में अपना जलवा दिखा चुके है.

IPL 2019 : अब से कुछ देर बाद शुरू होने वाले क्रिकेट के महायुद्ध में कौन पड़ेगा किस पर भारी

अब तक ऐसा रहा इतिहास 

जानकारी के अनुसार जमैका के बोल्ट के नाम 100 मीटर और 200 मीटर के वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं। उन्होंने 100 मीटर रेस 9.58 सेकंड और 200 मीटर रेस 19.19 सेकंड में पूरी की थी। उन्होंने तीन ओलिंपिक में 8 गोल्ड जीते थे। उन्होंने बीजिंग ओलिंपिक-2008, लंदन ओलिंपिक-2012 और रियो ओलिंपिक-2016 में ये गोल्ड जीते थे। वे 11 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। उन्होंने 2017 में लंदन में वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लिया था।

यह कारनामा करने वाला पहला देश बना न्यूजीलैंड, IPL के बीच वर्ल्ड कप टीम घोषित

स्टोक्स के लिए मनहूस है आज का दिन, देश को हरा बैठे थे वर्ल्ड कप

राजस्थान से मिली हार के बाद निराश कोहली बोले,- हमने की काफी गलतियां