बड़ी खबर: नीरज चोपड़ा के कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज का अनुबंध को और बढ़ाया गया
बड़ी खबर: नीरज चोपड़ा के कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज का अनुबंध को और बढ़ाया गया
Share:

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (AFI) ने ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के जर्मन कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज का अनुबंध 2024 तक के लिए और भी बढ़ा दिया गया है। AFI ने रविवार को पुष्टि की कि नीरज चोपड़ा अपने कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज के साथ अभ्यास करना जारी रखने वाले है क्योंकि उनका अनुबंध 2024 में होने वाले पेरिस खेलों तक बढ़ाया जा चुका है।

टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने  के उपरांत चोपड़ा ने जर्मनी के इस ‘बायो-मैकेनिकल’ विशेषज्ञ के साथ प्रशिक्षण जारी रखने की इच्छा को जाहिर कर दिया है। AFI ने बोला है ‘हमने 2024 के पेरिस खेलों तक ओलंपिक भाला फेंक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के कोच डॉ. क्लाउस बार्टोनिट्ज की सेवाएं हासिल अपने नाम कर ली है।’ ख़बरों की माने तो नीरज चोपड़ा की 2018 में कोहनी की सर्जरी के उपरांत पुनर्वास और ठीक होने की प्रक्रिया के दौरान बार्टोनिट्ज ने हमवतन और पूर्व विश्व रिकॉर्डधारी भाला फेंक खिलाड़ी उवे हॉन से चोपड़ा के कोच के रूप में कार्यभार अपने हाथों में ले लिया था।

AFI ने यह भी बोला है कि 400 मीटर की कोच गैलिना बुखारीना भी चीन के हांगझोऊ में इस वर्ष के एशियाई खेलों के अंत तक अपना कार्यभार संभालने वाली है। बुखारीना की देखरेख में मोहम्मद अनस याहिया, नोआ निर्मल टॉम, अरोकिया राजीव और अमोज जैकब की पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने टोक्यो ओलंपिक में नया एशियाई रिकॉर्ड कायम कर लिया है।

बिग बैश लीग पर कोरोना ने मचाया हाहाकार, इंग्लैंड ने अपने छह खिलाड़ियों को बुलाया वापस

ATP कप में डेनिल मेदवेदेव की वजह से जीता रूस

आखिर किस वजह से रोजर फेडरर ने ग्रैंडस्लैम से अपना नाम लिया वापस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -