राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक Olivier Dassault की हेलीकाप्टर हादसे में मौत, राष्ट्रपति मैक्रों ने जताया शोक

Mar 08 2021 02:08 PM
राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक Olivier Dassault की हेलीकाप्टर हादसे में मौत, राष्ट्रपति मैक्रों ने जताया शोक

पेरिस: फ्रांस के रईस कारोबारी ओलिवियर दसॉ (Olivier Dassault) की एक हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है. दसॉ की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक प्रकट किया है.  इनकी कंपनी राफेल फाइटर प्लेन भी बनाती है.  दसॉ फ्रांस की संसद के सदस्य भी थे. फ्रांसीसी उद्योगपति सर्ज दसॉ के सबसे बड़े पुत्र और दसॉ के संस्थापक मार्केल दसॉ के पोते ओलिवियर दसॉ की आयु 69 वर्ष थी. 

हालांकि सियासी कारणों और हितों के टकराव से दूर रहने के लिए उन्होंने दसॉ बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था. वर्ष 2020 फोर्ब्स की सबसे रईस लोगों की सूची में दसॉ को अपने दो भाइयों और बहन के साथ 361वां स्थान मिला था. खबरों के अनुसार, रविवार को दसॉ छुट्टियां मनाने गए थे, तभी उनका निजी हेलीकॉप्टर नॉर्मंडी हादसे का शिकार हो गया. 
 
बता दें कि दसॉ समूह के पास एविएशन कंपनी के अलावा ली फिगारो अखबार भी है. वह फ्रांस की नेशनल एसेंबली के लिए वर्ष 2002 में सांसद चुने गए थे और फ्रांस के ओइस एरिया का प्रतिनिध‍ित्व करते थे. रिपब्लिकन पार्टी के सांसद दसॉ की प्रॉपर्टी लगभग 7.3 अरब अमेरिकी डॉलर है. रिपोर्ट के अलावा ओलिवियर दसॉ के अलावा इस हादसे में पायलट भी मारा गया है. 

कंगना से लेकर नीना गुप्ता तक ने दी महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: खेतों से निकलकर आज 'दिल्ली' पहुंचेंगी 40 हज़ार किसान महिलाएं, आंदोलन को देंगी ताकत

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नीता अंबानी ने दिया महिलाओं को खास गिफ्ट