नाखूनों के पीलेपन को दूर करता है जैतून का तेल

सुंदर और चमकदार नाख़ून किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. कई बार शरीर में कैल्शियम की कमी होने या किसी अन्य कारण से नाखूनों का रंग पीला हो जाता है. जो देखने में बहुत ही खराब लगता है. कभी-कभी पीले नाखुनो के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपके नाखुनो का पीलापन दूर हो जाएगा. 

1- अपने नाखूनों के पीलेपन को दूर करने के लिए बादाम और जैतून के तेल को बराबर मात्रा में लेकर मिला लें.  अब नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने नाखूनों को इस तेल में डुबाये और धीरे-धीरे अपने नाखूनों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके नाखूनों में ब्लड सरकुलेशन तेज हो जाएगा और आपके नाखून मजबूत और सफेद होंगे. 

2- नींबू में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं. जो नाखूनों को चमकदार बनाने का काम करते हैं. रोजाना कम से कम 10 मिनट नींबू को नाखूनों पर रगड़ें. ऐसा करने से आपके नाखूनों का पीलापन दूर हो जाएगा. 

3- टूथपेस्ट जैसे आपके दांतो को  चमकाने का काम करता है. वैसे ही टूथपेस्ट के इस्तेमाल से आपके नाखूनों का पीलापन भी दूर हो जाता है. इसके लिए रोजाना अपने नाखूनों पर टूथपेस्ट लगाकर ब्रश से रगड़ें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके नाखून सफेद और चमकदार हो जाएंगे.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

गलत तरीके से पानी पीने पर हो सकता है किडनी को नुकसान

लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए ब्यूटी से जुड़ी ये जरूरी बातें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -