ओलिव आयल से बनाएं घर के पुराने फर्नीचर को नया
ओलिव आयल से बनाएं घर के पुराने फर्नीचर को नया
Share:

जैतून के तेल को कई चीज़ों के इस्तेमाल करते हैं. चाहे वो खाने के लिए हो या फिर हमारी त्वचा के लिए. इससे सभी कुछ अच्छा होता, यानी हमारी स्किन के लिए ये बेहद ही अच्छा होता है. लेकिन आपको बता दें, इसका इस्तेमाल सेहत और ब्यूटी के लिए ही नहीं बल्कि घर की सफाई में भी किया जाता है. जी हां, जैतून के तेल से आप घर की साफ-सफाई भी कर सकते हैं. चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह जैतून के तेल का इस्तेमाल आपके घर की छोटी-छोटी प्रॉब्लम को दूर करता है.

लकड़ी के फर्श को करें साफ : 1 चम्मच ऑलिव ऑयल और आधा चम्मच व्हाइट विनेगर को मिक्स करके उसे अपनी घर की फर्श को साफ करें. यह आपके फर्श को नए जैसा चमका देगा और इससे फर्श के दाग-धब्बे भी आसानी से साफ हो जाएंगे.

पुराने फर्नीचर को रखें नए जैसा : लकड़ी के फर्नीचर की अलग और सही तरीके से देखभाल न की जाए तो वह खराब होने लगते हैं. ऐसे में आप कपड़े पर हल्का-सा जैतून का तेल लगाकर लकड़ी के फर्नीचर को साफ करें. उसके बाद सूखे कपड़े के फर्नीचर साफ करें. इससे आपका पुरानी वुडन फर्नीचर भी नया लगेगा.

बर्तनों को चमकाएं : कई बार रसोई में खाना बनाते हुए बर्तन जल जाते हैं. एेसे में सबसे पहले उसपर व्हाइट विनेगर और बेकिंग सोडा डालकर बर्तन को साफ करें. उसके बाद जैतून का तेल और नमक डालकर स्क्रब  करें.

जूट फर्नीचर की सफाई : बता दें, जूट के फर्नीचर में गंदगी आसानी से नहीं निकलती और उसकी शाइन खोने लगती है. वैक्यूम क्लीनर से सफाई करने के बावजूद भी वह अच्छी तरह साफ नहीं होते. ऐसे में आप कपड़े पर जैतून का तेल लगाकर फर्नीचर की सफाई करें. इससे उसकी धूल-मिट्टी भी आसानी से निकल जाएगा और नया भी लगेने लगेगा.

इन घरेलु उपायों से चमकेंगे आपके खिड़की और दरवाजे

सर्दियों में घर को इन तरीकों से रखें गर्म, नहीं लगेगी ठंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -