ओलिव आयल दिलाता है जुओं की समस्या से छुटकारा
ओलिव आयल दिलाता है जुओं की समस्या से छुटकारा
Share:

बालो में जुएं हो जाने पर अक्सर लोगो के सामने शर्मिंदगी का अहसास करना पड़ता है. जूएं हमारे सर में रहकर खून चूसने का काम करते है. ज़्यादतर यह समस्या बच्चों को होती है, पर कभी कभी बड़ो के सर में जुएं हो जाती है. अगर आप भी जुएं की समस्या से परेशान है तो आज हम आपको जुओं से छुटकारा पाने के आसान तरीको के बारे में बताने जा रहे है.

1-टी ट्री ऑयल में भरपूर मात्रा में माइक्रोबियल और जीवाणुरोधी तत्व पाए जाते है. ये तत्व जुएं से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. कैस्टर ऑयल और टी ट्री ऑयल को मिलाकर इसे अपने बालों की जड़ो लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दे. फिर एक घंटे बाद बालों को धो लें. इससे आपको जुओं से छुटकारा मिल जाएगा.

2-ऑलिव ऑयल भी जुओं की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. रात को सोते वक़्त अपने बालों में ऑलिव ऑयल लगा ले. अगले दिन अपने बालों को शैम्पू से धो लें. इससे आपके बालों में मौजूद जुएं खत्म हो जाएगी.

3-नारियल के इस्तेमाल से जुएं की समस्या दूर की जा सकती है. नारियल तेल को गर्म करके इसमें कपूर मिलाकर रात को सोते समय अपने बालों में लगा लें. फिर अगली सुबह बालों को धो लें. ऐसा करने से बालो की सारी जुएं खत्म हो जाती है.

स्वस्थ किडनी के लिए करे सौंफ की चाय का सेवन

किडनी स्टोन से बचाती है किशमिश

एसिडिटी की समस्या में ना करे निम्बू पानी का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -