बढ़ती उम्र में बढ़ती जाती है यौन संबंध की इच्छा

बढ़ती उम्र में बढ़ती जाती है यौन संबंध की इच्छा

कहा जाता है सेक्स के लिए सिर्फ नौजवान ही उतावले रहते हैं या फिर शादीशुदा नए जोड़े. लेकिन एक अध्ययन में ये भी पता चला है कि बुजुर्ग लोग भी सेक्स के लिए इच्छुक होते हैं. जी हाँ, संबंध बनाने के लिए जितने इच्छुक यंग लोग होते हैं उतने ही 60 साल या उससे अधिक उम्र वाले भी उतावले होते हैं. इस बात की जानकारी हाल ही में सामने आई है जिसमें  अध्ययन के प्रमुख लेखक डॉ. क्रिस्टीन मिलरोड इस पर शोध किया और इस बारे में जानकारी सामने आई कि 60 की उम्र पार करने के बाद बुजुर्ग लोग सुरक्षा लेना भी जरूरी नहीं समझते.

इन 3 दिन भूलकर भी ना बनाये संबंध

इस शोध में ये भी पता चला है कि 60 से 84 वर्ष के बुजुर्गो में ये देखने को मिला है कि वो पैसे देकर यौन संबंध बनाते हैं और जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है उनके सेक्स की इच्छा की बढ़ती जाती है. ऐसे बुजुर्ग अक्सर संबंध बनाने के लिए पैसे खर्च करते हैं और इतना ही नहीं वो अपने पेड पार्टनर के साथ असुरक्षित यौन संबंध बनाने के इच्छुक रहते हैं. लोगों में ये धारणा बनी हुई है कि लोग जैसे बुजुर्ग हो जाते हैं उनकी यौन इच्छा कम हो जाती है लेकिन ये सही नहीं है.

यही है महिलाओं की यौन संतुष्टि का राज

अध्ययन में पता चला है कि युवाओं के मुकाबले बुजुर्ग अपने पेड पार्टनर के साथ संबंध बनाने के लिए सावधानी बरतना जरुरी नहीं समझते. मिलरोड और मोंटो ने यह सलाह दी कि स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोग बुजुर्गो में संक्रमण संबंधित बीमारी का इलाज करते वक्त उनके पार्टनर के बारे में जरूर पूछें और उनसे सुरक्षित यौन संबंध बनाने के तरीकों के बारे में बताएं.

यहां क्लिक ना करें..

इसलिए सेक्स विषय पर खुलकर बात नहीं करती महिलाएं

Kiss करने के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप

?