2 महीने में रंग लाई 75 साल की महिला की मेहनत, 310 प्लास्टिक बैग से तैयार की ड्रेस
2 महीने में रंग लाई 75 साल की महिला की मेहनत, 310 प्लास्टिक बैग से तैयार की ड्रेस
Share:

आज के समय में कुछ भी करना मुश्किल नहीं है, इसलिए अब आप प्लास्टिक से बने कपड़े पहनने का शौक भी पूरा कर सकेंगे. एक 75 वर्षीय महिला ने 310 प्लास्टिक बैग को मिलकर एक खूबसूरत जैकेट और स्कर्ट को तैयार किया है. ख़ास बात यह है कि अब प्लास्टिक और पॉलीथीन बैग्स के बने ये कपड़े लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. अमेरिका की 75 साल की रोजा फेरिंगो ने पॉलिथीन रिसाइकिल करने का नया तरीका इस ख़ास तरह से ढूंढ निकाला है. 

बता दें कि रोजा ने 310 प्लास्टिक बैग से जैकेट और स्कर्ट को तैयरा किया है और इन्हें बनाने में रोजा को दो महीने का कुल समय लगा है. आप देखेंगे तो आपको यह ड्रेस दूर से देखने पर तो कपड़े की तरह नजर आएगी. लेकिन इसे छूते इसके प्लास्टिक से बने होने का पता भी आपको चल जाएगा. 

अमेरिका के न्यूयॉर्क के ग्रीस में रहने वाली रोजा ने इसे लेकर बताया कि उन्हें रिसाइकिल्ड पर्स देखकर ड्रेस बनाने का सुझाव आया था. जबकि रोजा की बेटी फ्रान बर्टल्ली ने कहा, 2018 में एक पार्टी के दौरान उसकी मां ने एक प्लास्टिक बैग देखा था और उसके बाद उन्होंने लाल रंग का बैग तैयार किया था. फिर उन्हें लगा कि बैग के साथ मैचिंग ड्रेस भी हो, तो आगे इस पर काम किया गया. रोजा की बेटी के मुताबिक़,  ड्रेस सिलने के लिए  मां ने एक स्टोर से लकड़ियां खरीदीं और उन्हें घिसकर सुइयों सा आकर प्रदान किया. इसके बाद उसकी माना ने इसके लिए प्लास्टिक बैग इकट्ठा किए. जब जाकर 170 प्लास्टिक बैग से जैकेट और 140 से स्कर्ट तैयार हुईं. 

खतरनाक है ये साँपों का मेला, बच्चे भी दिखाते हैं करतब

बहुत से कामों में इस्तेमाल किया जाता है कंडोम, इन चीज़ों को रख सकते हैं सेफ

ननद-भाभी ने बिना कुछ परवाह किए बनाए समलैंगिक संबंध, लेकिन फिर...

लगातार 3 हफ़्तों तक सोती रही यह लड़की, छोड़ दिए अपने सब जरूरी काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -