ऐसी पुरानी चींज़े जिन्हे समय रहते फेंक देना चाहिए वरना

कई बार हम सभी कई पुरानी चींजो का उपयोग करते रहते हैं ऐसे में उन चींजो की भी एक लिमिट होती है उनका भी एक समय आता है जब वो पूरी तरह खत्म हो जाते है और उनका उपयोग नहीं करना चाहिए. जी हाँ आज हम कुछ ऐसी ही चीज़ो के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हे पुराना होते ही फेंक देना चाहिए उनका उपयोग बंद कर देना चाहिए.

प्लास्टिक की बॉटल - हम सकर ही फ्रिज में रखने के लिए प्लास्टिक की बोतल लेते हैं और उन्हें कई सालों तक उपयोग करते हैं लेकिन ज्यादा सालों तक उनका उपयोग करना सेहत के लिए हानिकारक होता है.

नेप्थलीन की गोलियां - हम सभी अपने घर के कोनों में नेप्थलीन की गोलियां दाल देते है जिससे कि कीटाणु और कीड़े मकोड़े दूर रहें लेकिन इनका ज्यादा उपयोग भी हानिकारक होता है.

पुराने जूते - जूतों का इस्तेमाल हम सभी तब तक करते हैं जब तक वह पूरी तरह फट ना जाए, लेकिन जूतों के फटने के बाद उन्हें तुरंत बदल देना चाहिए, क्यूंकि उससे कई बीमारियां होती हैं.

पुराने नॉन स्टिक बर्तन - घर में बर्तनों का उपयोग तो जायज है लेकिन नॉन स्टिक बर्तन का इस्तेमाल भी लोग कई सालों तक करते है लेकिन जब वह खराब हो जाए तो उन्हें फेंक देना चाहिए., क्योंकि उससे आपको थायरॉइड हो सकता है.

पुराने कूलर एसी डक्ट - एसी या कूलर डक्ट को बदलना सबसे जरुरी होता है इनका ज्यादा उपयोग आपको सास संबंधी बिमारी बना सकता हैं.

ये गाना सुन कोमा से बाहर आईं लड़की

तो इस कारण मॉल में मल्टीप्लेक्स बनाए जाते हैं टॉप फ्लोर पर

जानिए, कश्मीर के जवानों के सर पर अजीबोगरीब दिखने वाली चीज़ क्या है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -