गांव में खुला स्वास्थ्य केंद्र, इस बुजुर्ग का सपना हुआ पूरा
गांव में खुला स्वास्थ्य केंद्र, इस बुजुर्ग का सपना हुआ पूरा
Share:

कोरोना संकट के बीच हरियाणा के जींद जिले के गांव निडानी के 93 साल के बुजुर्ग धनपत शास्त्री का सपना पूरा होने जा रहा है. अपनी जमीन पर खुद के 52 लाख रुपये से जिस उपस्वास्थ्य केंद्र का उन्होंने निर्माण करवाया था, उसके लिए तीन स्टाफ की मंजूरी मिल गई है. अस्पताल का भवन 21 दिसंबर 2019 को बनकर तैयार हो गया था, लेकिन पद स्वीकृत नहीं हुए थे.

ईद पर सौतेली माँ ने दी थी इरा खान को साड़ी, जल्दबाजी में पहनी उल्टी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि धनपत शास्त्री को अपने गांव में स्वास्थ्य केंद्र की कमी बहुत खलती थी. मरीजों को 15 किलोमीटर दूर नागरिक अस्पताल जींद जाना पड़ता था या 20 किमी दूर जुलाना. जनवरी 2018 में धनपत शास्त्री ने स्वास्थ्य विभाग के पास अपने गांव में उपस्वास्थ्य केंद्र खोलने की बात रखी. उन्होंने कहा कि वह अपनी जमीन पर खुद के पैसे से अस्पताल बनवाएंगे.

दुश्मन के मुकाबले वायुसेना की ताकत बढ़ी, मिला स्वदेशी फाइटर जेट का दूसरा स्क्वाड्रन

इसके अलावा अगस्त 2018 में उन्हें उपस्वास्थ्य केंद्र खोलने की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई. इसके बाद धनपत ने जमीन स्वास्थ्य विभाग के नाम ट्रांसफर कर दी और अपनी मां प्रसन्नी देवी के नाम उपस्वास्थ्य केंद्र का निर्माण करवाया. भवन का निर्माण पूरा होने पर स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा, लेकिन स्टाफ नहीं मिला. इस मामले को मीडिया ने कई बार उठाया. सिविल सर्जन डॉ. जयभगवान जाटान ने बताया कि निडानी गांव में बनाए गए उपस्वास्थ्य केंद्र के लिए पद स्वीकृत हो चुके हैं, जैसे ही मुख्यालय से स्टाफ मिल जाएगा नियुक्ति कर दी जाएगी. वही, मैंने अपनी मां प्रसन्नी देवी के नाम से उपस्वास्थ्य केंद्र अपनी जमीन में अपने खर्च से बनाया है. इसके बावजूद छह महीने तक पद स्वीकृत नहीं होने से निराश था. अब पद स्वीकृत हुए हैं तो मेरा सपना पूरा हुआ है.

क्या स्कूल खुलते ही अभिभावकों को भरना पड़ेगी फीस ?

इंदौर की चोइथराम मंडी नए नियमों के साथ हुई शुरू

चीन को मिल सकता है मुंह तोड़ जवाब, कमांडरो से चर्चा में जुटे आर्मी चीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -