राजाओं को इस तरह रिझाती थी रानियां, ये था उनकी खूबसूरती का राज़

राजाओं को इस तरह रिझाती थी रानियां, ये था उनकी खूबसूरती का राज़

अक्सर पुराने समय के राजा महाराजाओं और उनकी खूबसूरत रानियों की तस्वीर देखि होंगी. उन्हें देखकर आप भी ये सोचते होंगे कि वो कितनी खूबसूरत होती हैं. इसी के साथ आप ये भी जानते होंगे कि एक राजा की कई सारी रानियां भी होती थी. इन राजाओं और रानियों के शाही अंदाज़ को देखकर आपके मन में भी कई ख्याल आते होंगे कि आखिर उनकी खूबसूरती और रोमांटिक अंदाज़ का क्या राज़ है? जी हाँ, राजाओ को किस तरह से रिझाती थी महिलायें इसी के राज़ आपके सामने हम रखने वाले हैं. 

* रानियां, राजाओं के दिल पर राज किया करती थीं औऱ उन्हें लुभाने के लिए कई तरीके भी आज़माया करती थीं.इन बातों का जिक्र आपको पुरानी ऐतिहासिक किताबों में मिल जाएगा.

* पुराने वक्त में रानियां अपनी स्किन को सॉफ्ट और ग्लोरियस बनाने के लिए नहाने के पानी में गुलाब की पत्तियां डाला करती थीं और चंदन और मुल्तानी मिट्टी के लेप का इस्तेमाल भी किया करती थीं.

* इस लेप से रानियों की त्वचा में विशेष निखार आ जाता था जिससे वो राजाओं को आकर्षित किया करती थी.

* रानियां, अपनी त्वचा में निखार और ब्राइटनेस लाने के लिए मदिरा में अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर लगाया करती थी और अपनी त्वचा की रंगत को पूरी तरह बदल दिया करती थी.

* रानियां नहाने के लिए भी सादा पानी नहीं बल्कि गुलाबजल और दूध डालकर नहाया करती थीं, इससे उनकी त्वचा में फ्रेशनेस बनी रहती थी और वो बड़ी ही आसानी से राजाओं को अपनी ओर आकर्षित किया करती थी.

* फूलों के रस को महीन तरीके से रानियां अपने कपड़ों पर लगा लेती थीं जिससे की उनका वस्त्र पूरा दिन सुगंधित रहता था. वह राजा-महाराजाओं को आकर्षित करने के लिए ऐसा करती थीं.

* रानियां शारीरिक कौशल के कई काम किया करती थीं जैसे कि तलवार बाज़ी, घुड़सवारी और शारीरिक व्यायाम किया करती थीं और इससे वो जबरदस्त फिगर पा लेती थीं.

 

अय्याशी के लिए दिन में 12 लाख रूपए खर्च करता है कपल, सोशल मीडिया पर हुआ पॉपुलर

इस देश में महिलाओं को माँ बनते ही भेज दिया जाता है 'होटल'

पहले की महिलायें इस अजीब काम के लिए करती थी प्याज का उपयोग