OLA का बड़ा ऐलान, इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च से पहले 400 शहरों में करेगी ये काम
OLA का बड़ा ऐलान, इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च से पहले 400 शहरों में करेगी ये काम
Share:

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में धाक जमाने के लिए ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने विश्व का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक स्कूटर (ई-स्कूटर) मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि भारत में ग्राहकों को ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई से प्राप्त हो जाएगा। दरअसल, OLA इलेक्ट्रिक ने बृहस्पतिवार को बताया कि भारतीय बाजार में कंपनी का जुलाई 2021 में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना है। कंपनी की ओर से यह भी कहा गया है कि वह इस स्कूटर की चार्जिंग के लिए हाइपर चार्जर नेटवर्क भी तैयार कर रही है, जिसमें एक लाख चार्जिंग प्वाइंट होंगे, जो देश के 400 जिलों में फैले होंगे।

कंपनी ने देशभर में अगले 5 वर्ष में टू-व्हीलर चार्जिंग नेटवर्क बनाने पर 14।9 हजार करोड़ रुपये खर्च करने की प्लानिंग बनाई है। ओला यह चार्जिंग नेटवर्क अपने पार्टनर्स के साथ तैयार करेगी। बृहस्पतिवार को वर्चुअल प्रेस मीट में ओला के चेयरमैन और ग्रुप CEO भावेश अग्रवाल ने कहा कि अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का भविष्य है। गौरतलब है कि बीते वर्ष ओला कंपनी ने घोषणा की थी कि वह 2400 करोड़ रुपये के निवेश से तमिलनाडु में पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर फैक्ट्री लगाने जा रही है। यह विश्व की सबसे बड़ी स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी होगी, जिसमें प्रत्येक वर्ष 20 लाख स्कूटर्स बनाए जाएंगे।

ओला ने कहा है कि पहले वर्ष में ही कंपनी भारत में 100 शहरों में 5,000 से ज्यादा चार्जिंग प्वाइंट लगा रही है, जो देश में मौजूदा चार्जिंग बुनियादी ढांचे से दोगुना है। ओला की मानें तो कंपनी अगले पांच वर्ष में देश के 400 शहरों में 1 लाख चार्जिंग प्वाइंट लगाएगी। पहले साल में 100 शहरों में 5000 चार्जिंग प्वाइंट लगाए जाएंगे। 

RBI प्रमुख के मुख्य अपडेट: कम नहीं हुआ कोरोना तो बढ़ सकती है परेशानी

सोने की कीमतों में फिर लगी आग, जानें क्या है चांदी का हाल

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- "रिकवरी मोड में उद्योग...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -