ओला ने लॉन्च की  S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है कीमत
ओला ने लॉन्च की S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है कीमत
Share:

ओला इलेक्ट्रिक ने रविवार को अपना बहुप्रतीक्षित ई-स्कूटर S1 लॉन्च किया जिसकी कीमत 99,999 रुपये और S1 प्रो 1,29,999 रुपये है। हालाँकि, कीमतें FAME II के तहत सब्सिडी के आधार पर कंपनी द्वारा राज्यों में प्रकाशित की गई कीमतों से कम हैं। उदाहरण के लिए, दिल्ली में S1 की कीमत 85,099 रुपये और S1 Pro की 110,149 रुपये में होगी। इस लॉन्च के साथ, ओला इलेक्ट्रिक अन्य इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं जैसे हीरो इलेक्ट्रिक, टीवीएस मोटर कंपनी और एथर एनर्जी के साथ सीधी प्रतिस्पर्धा में आती है। कंपनी ने कहा कि डिलीवरी अक्टूबर में शुरू होगी। जैसा कि ज्ञात है, ओला इलेक्ट्रिक ने जुलाई में 499 रुपये की कीमत पर बुकिंग लेना शुरू कर दिया था। उसने कहा था कि उसे 1 लाख बुकिंग मिली थी।

स्कूटर को लॉन्च करते हुए, ओला के संस्थापक-सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, "फ्यूचरफैक्ट्री का पहला चरण पूरा होने के करीब है और हमारी टीमें आपके लिए प्रत्येक सुविधा को पूरा करने में व्यस्त हैं। हम आधिकारिक तौर पर 8 सितंबर, 2021 से ओला एस 1 को खरीदने के लिए खोलेंगे, और अक्टूबर में 1,000 शहरों और कस्बों में डिलीवरी शुरू हो जाएगी। तब तक, ओला एस 1 सिर्फ 499 रुपये में आरक्षण के लिए उपलब्ध है।

S1 Pro की रेंज 181 किमी प्रति चार्ज और टॉप स्पीड 115 किमी/घंटा होगी जबकि S1 वेरिएंट की रेंज 121 किमी और स्पीड 90 किमी/घंटा होगी। बैटरी 3.97 kWh है। स्कूटरों का निर्माण तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में इसके कारखाने में किया जाएगा। फैक्ट्री का निर्माण 2400 करोड़ रुपये के परिव्यय से किया गया है। इलेक्ट्रिक वाहनों के भविष्य पर बोलते हुए, अग्रवाल ने कहा कि 2025 के बाद भारत में कोई भी पेट्रोल दोपहिया वाहन नहीं बेचा जाएगा। उन्होंने कहा कि आज भारत में बिकने वाले 80% वाहन दोपहिया हैं और इसके बावजूद भारत के केवल 12% के पास एक वाहन है।

सभी कंटेस्टेंट्स को अपनी ट्रॉफी और गाडी देंगे इंडियन आइडल 12 के विनर पवनदीप

भारत में फिर मिले 30 हज़ार से अधिक नए कोरोना मरीज, मौत का आंकड़ा भी 400 पार

'काफिरों' तुम्हारा अंत निकट है..., जब जिन्ना के कहने पर मुस्लिमों ने किया था हिन्दुओं का 'नरसंहार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -