इन कंपनीयों ने ऑरेंज और ग्रीन जोन में प्रारंभ की टैक्सी सर्विस

भारत में कोरोना प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन का अब चौथा फेज चल रहा है और इस बार सरकार ने नियमों में कई प्रकार की छूट दी हैं जैसे गैर जरूरी कार्यों के लिए भी व्हीकल की आवाजाही की छूट दी गई है. देश में ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर कंपनी Ola और Uber ने लॉकडाउन के तीसरे फेज में ही अपना संचालन देश के कई ऑरेंज और ग्रीन जोन एरिया में शुरू कर दिया था और अब कंपनी अपनी सर्विस और एरिया में विस्तार कर रही हैं. हालांकि, सरकार से छूट मिलने के बावजूद Ola ने कहा कि उसके व्हीकल रेड जोन एरिया में नहीं चलेंगे.

TVS की ये लग्जरी मोटरसाइकिल जल्द बाजार में होगी लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Ola का संचालन 160 से ज्यादा शहरों में शुरू हुआ है, जिसमें कर्नाटक, तेलंगाना, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु (चेन्नई को छोड़कर), आंध्र प्रदेश, केरल और असम है. थ्री-व्हीलर और चौपहिया वाहन इस संचालन की फिर से शुरुआत का हिस्सा हैं. नए शहर जहां Uber ने कैब और ऑटो सर्विस शुरू की है उसमें बेंगलुरु, चंडीगढ़, कोयम्बटूर, दिल्ली, फरीदाबाद, जालंधर, लुधियाना, मैसूर, पटियाला, सोनीपत और तिरुचिरापल्ली शामिल हैं.

Honda Gold Wing में जल्द मिलने वाली है खास सुविधा

अपने बयान में दोनों कंपनियों ने आगे कहा कि सर्विस की पेशकश सेफ्टी के ऊच्चतम लेवल पर उपलब्ध करवाई जा रही है. इस दौरान सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, जिसमें ड्राइवर पार्टनर और पैसेंजर दोनों आएंगे. ट्रिप्स के बाद कारों का पूरी तरह से सैनिटाइजेशन होगा और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन एक राइड में सिर्फ दो पैसेंजर को बैठाकर किया जाएगा. जबकि Ola कहती है कि सभी राइड्स के दौरान AC बंद रहेगा और विंडो खुली रहेंगी, Uber ने स्विच ऑन ऑफ के लिए ऑप्शन दिया गया है. ग्राहकों को अपना सामान खुद रखने और उठाने की जरूरत होगी और इसके साथ ही उन्हें राइड्स के लिए कैशलेस पेमेंट देने के लिए प्रोत्साहित किया गया है. Ola और Uber दोनों ही ड्राइवर और ग्राहकों को राइड कैंसल करने का ऑप्शन दे रही हैं, अगर दूसरा राइड के दौरान अपनी सेफ्टी और दूसरे की सेफ्टी को सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से सफाई के नियमों का पालन नहीं कर रहा है. 

शादी के लिए बचा रखे थे पैसे, पर जब देखा मजदूरों का दर्द तो उनकी मदद में लगा दिए

Kawasaki : इस मोटरसाइकिल को 1 लाख सस्ते में खरीदने का सुनहरा मौका

Royal Enfield : कंपनी ने अपनी इस मोटरसाइकिल सीरीज की ​कीमत में किया इजाफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -