Okinawa ने पेश किया नया  इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स जानकर हो जायेंगे हैरान
Okinawa ने पेश किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स जानकर हो जायेंगे हैरान
Share:

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी Okinawa स्कूटर्स ने कम कीमत में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। फिलहाल ही में कई जगहों पर इस स्कूटर को टेस्टिंग के जरिये स्पॉट भी किया गया था। कंपनी ने इस स्कूटर को महिलाओं और युवाओं को ध्यान में रख कर पेश किया है।

कम दूरी के लिए बेहतर- कंपनी के अनुसार इस Okinawa Lite स्कूटर को उन लोगों के लिए उतारा गया है जो ज्यादा लंबी दूरी पूरी नहीं करते,  वे स्कूल, कॉलेज या शॉपिंग के लिए इस स्कूटर का उपयोग कर सकते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर न केवल यूजर फ्रेंडली है, जबकि पॉकेट पर ज्यादा बोझ नहीं डालता।
तीन वर्ष  की वारंटी इस स्कूटर में अलग हो सकने वाली लीथियम आयन बैटरी लगी होती है। कंपनी इस स्कूटर की मोटर और बैटरी पर तीन वर्ष की वारंटी दे रही है। इस स्कूटर में 250 वॉट की वाटरप्रूफ BLDC मोटर लगी हुई है, जिसे 40 वोल्ट की 1.25 kWh की लीथियम आयन बैटरी पावर दे सकती है। यह बैटरी एंटी थेफ्ट फीचर के साथ आती है।

कीमत 60 हजार रुपये- कंपनी ने Okinawa Lite की एक-शोरूम कीमत 59,990 रखी है, जिसमें फेम-टू तहत इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीदारी पर मिल रही छूट भी शामिल है। इस स्कूटर में ऑटो हैंडल लॉक, ऑटो मोटर लॉक, बैटरी लॉक और मोबाइल चार्जिग जैसे फीचर मिल सकते हैं।                  

मिलेंगे ये फीचर- नए Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैजार्ड फंक्शन, इनबिल्ट पिलन राइड़र, फुटरेस्ट और एलईडी स्पीडोमीटर मिलता है। एक तरफ  ई-स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, एलईडी विंकर्स, एलईडी टेललैंप्स, ऑटोमैटिक इलेक्ट्रॉनिक हैंडल, सेल्फ स्टार्ट पुश बटन और 17 इंच का स्टोरेज कंपार्टमेंट मिल सकता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है और फुल चार्जिंग पर यह 50 से 60 किमी तक की दूरी तय कर लेता है। वहीं बैटरी फुल चार्जिंग में चार से पांच घंटे का वक्त लेती है। इस स्कूटर में एलुमीनियम अलॉय व्हील्स और ईएबीएस के साथ रीजेनरेटिव ब्रेकिंग फंक्शन मिल सकते हैं। इस स्कूटर की लंबाई 1790 एमएम, चौड़ाई 710 एमएम और ऊंचाई 1190 एमएम है। इसके अलावा इसमें फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन मिलते हैं, बल्कि पीछे हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर मिलते हैं।

Hero MotoCorp पेश कर रही है देश की सबसे पहली bs6 इंजन वाली बाइक

हौंडा अपने प्रीमियम प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में पेश करेगा ये नयी बाइक्स, 'मेड इन इंडिया फॉर थे वर्ल्ड' पर बनेगी

Jawa की यह बाइक होनी थी इस साल की शुरुआत में लांच अब इस महीने की जाएगी पेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -