ओकिनावा अब इस कंपनी के साथ करने जा रही है काम

Okinawa इंडिया में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है. कंपनी ने हाल ही में OKHI 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर दिया है. अब कंपनी ने इटली की कंपनी टेसिटा के साथ मिलकर काम करने का निर्णय कर लिया है. टेसिटा और Okinawa ऑटोटेक मिलकर इंडिया में एक नई कंपनी बनाकर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने का काम कर रही है. नई कंपनी इंडिया में ही होने वाली है  और 2023 तक अपना प्रॉडक्शन शुरू को शुरू कर सकती है. 

देसी कंपनी Okinawa कई वर्ष से इंडिया में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की योजना बना रही है. टेसिटा इलेक्ट्रिक व्हील्स के लिए पावर ट्रेन प्रदान करने वाली है, इसमें कंट्रोलर, मोटर, बैटरी पैक और BMS शामिल होने वाले है. इस नए ब्रांड के तहत कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और बाइक बनाने वाली है. कंपनियों का पूरा फोकस सेफ्टी फीचर्स के साथ साथ रेंज पर होने वाले है. नई कंपनी के लिए कदम 2022 में और 2023 की पहली छमाही के बीच उठाए जाने वाले है. इस बीच कंपनी में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का डिवेलपमेंट किया जाने वाला है, उनका पेटेंट कराया जाने वाला है और आखिर में सड़क पर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का टेस्ट भी कर सकते है.

दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का डिजाइन बनाने वाली हैऔर पावर ट्रेन, बैटरी पैक और BAL के निर्माण के लिए साथ मिलकर कार्य करने वाली है. जिसके साथ साथ अलावा इंडिया और इटली में सभी मौसम में सड़क पर इन व्हीकल्स का टेस्ट किया जाने वाला है. Okinawa ऑटोटेक के MD और संस्थापक जितेंद्र शर्मा ने विजन को साझा करते हुए बोला है कि, टेसिटा का उद्देश्य स्थानीय भविष्य का निर्माण करने के इलाके  में हमारे टारगेट से मिलता हुआ है. हम इस तालमेल से जबर्दस्त प्रभाव वाले इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण मिल-जुलकर करने के बारें में सोच रहे है. वहीं टेसिटा के प्रबंध निदेशक पियरपाउलो ने बोला है कि,  हम इंडिया में प्रमुख ई-स्कूटर निर्माता कंपनी के साथ साझेदारी कर खुश हैं.

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद Ola पेश करने जा रही है अपनी नई इलेक्ट्रिक कार

जीप मेरिडियन ने भारत में पेश की 7 सीटर कार

कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ USB चार्जर सहित कई फीचर्स के साथ मिल रही है ये बाइक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -