अब 'Ok Google' से नहीं चलेगा काम, बोल कर फोन अनलॉक करना अब नामुमकिन

आप इस खबर को सुनकर थोड़े से चौंक सकते हैं कि अब आप अपने ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन को 'Ok Google' बोल कर अनलॉक नहीं कर सकेंगे. हाल ही में दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अहम फैसला लेते हुए कहा है कि वह अपने गूगल ऐप से इस फीचर को हटाने जा रही है. जल्द ही इसे हटा दिया जाएगा. इसे लेकर गूगल का मानना है कि इस फीचर को हटाने से गूगल ऐप पहले से ज्यादा सुरक्षित बन जाएगा. जबकि यह गूगल का वॉइस मैच अनलॉक फीचर अब केवल लॉक स्क्रीन पर असिस्टेंट इंटरफेस लॉन्च करने के ही काम आ सकेगा. मतलब कि इसे अब आप अपने एंड्राइड फोन को Ok Google' बोल कर अनलॉक नहीं कर पाएंगे.

बताया जा रहा है कि इससे पहले यूजर्स वॉइस मैच फीचर से अपने डिवाइस को लॉक अनलॉक कर सकते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Moto Z और Pixel XL में गूगल के नए अपडेट 9.27 के आने के साथ ही इस फीचर को रिमूव कर दिया गया है. मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक गूगल जल्द ही 9.31 अपडेट जारी करने वाला है और इसके साथ ही दूसरे डिवाइसेज पर वॉइस अनलॉकिंग फीचर हट जाएगा. 

बताया जा रहा है कि यह पहले 'ओके गूगल' कमांड देने पर डिवाइस की स्क्रीन को उसी ऐप पर अनलॉक कर देता था और जिस ऐप के लिए कमांड भी दिया गया था. हालांकि अब ऐसा नहीं होगा. इस नए अपडेट को लेकर बताया जा रहा है  कि अब यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए पहले फोन को मैन्युअली अनलॉक करना होगा. 

विज्ञान भवन में बोले मोदी, अब पूरी दुनिया में बदल गया है अभिनन्दन का अर्थ

भारत में शुरू हुई Samsung Galaxy A50 और Galaxy A30 की सेल, जानिए कहाँ से खरीदें ?

ट्रोलर्स की छुट्टी तय, Twitter ने कर ली दमदार फीचर की तैयारी

Samsung Galaxy M20 का कैमरा होगा अब खास, आ रहा है नया अपडेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -