ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है हल्दी का फेसियल
ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है हल्दी का फेसियल
Share:

हल्दी से आपको कई लाभ मिलते है. सेहत को भी और आपके चेहरे की स्किन को ढेरों लाभ मिलते हैं. चेहरे के लिए हल्दी को फेस पैक के तौर पर अपनाया जा है जिससे आपकी डेड स्किन निकल जाती है और चेहरे पर चमक आती है. ये देखा होगा आपने स्किन के ऑयली होने पर स्किन पर पिम्पल्स और दाग-धब्बे होने लगते हैं जिसके कारण चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. इसलिए आज हम आपको हल्दी के फेशियल के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप  घर पर ही ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते है. इससे आपको पिम्पल्स भी नहीं होंगे.

ऐसे करें हल्दी का फेशियल 

* हल्दी का फेशियल करने के लिए सबसे पहले रुई में थोड़ा सा क्लींजर लगाकर अपने चेहरे को अच्छे से क्लीन कर ले और फिर इसे तौलिए से अच्छी तरह पौंछ लें.

* अब एक बर्तन में थोड़ा पानी डालकर अच्छे से उबाल ले,पानी के उबलने पर इसमें हल्दी, दालचीनी और ग्रीन टी डाल दे और फिर इन्हे अच्छे से उबाले.

* जब सभी चीजे पानी में अच्छे से घुलजाये तो इसके ऊपर अपना चेहरा रखकर ऊपर से एक तौलिये से ढक ले. और इस गर्म पानी की भाप को चेहरे पर आने दें.

* जब पानी ठंडा हो जाए तो चेहरे को तौलिए से अच्छी तरह साफ कर लें. अगर आप सप्ताह में 2 बार इस तरह फेशियल का इस्तेमाल करती है तो इससे ऑयली स्किन से छुटकारा मिलेगा.

छोटी छोटी परेशानियों को दूर करती है सुगन्धित हींग

आतंरिक कमज़ोरी को दूर करता है खजूर, ऐसे करें सेवन

पपीता बनाएगा आपकी स्किन को चमकदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -