ऑयली स्किन पर एक्ने की समस्या से ऐसे पाएं छुटकारा
ऑयली स्किन पर एक्ने की समस्या से ऐसे पाएं छुटकारा
Share:

एक्ने या पिम्पल की समस्या किसी भी सुंदर चेहरे की सेहत बिगाड़ देती है. एक्ने सिर्फ चेहरे पर ही नहीं होते बल्कि इसकी समस्या में पिम्पल्स चेहरे के अलावा गर्दन, पीठ, पेट और शरीर के बाकी हिस्सों पर भी हो जाते हैं. ऑयली स्किन वालों को चिपचिपे पन के अलावा एक्ने से भी काफी परेशान होना पड़ता है. लेकिन ऑयली स्किन का कैसे ध्यान रखना है ताकि आपको एक्ने ना हो तो इसके लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हे आप अपना सकते हैं. 

ऑयली स्किन वालों के लिए स्किन केयर टिप्स.

एक्ने की समस्या से परेशान लोगों को अपनी त्वचा की देखभाल के लिए प्रॉडक्ट्स खरीदते समय काफी सावधान रहना पड़ता है. क्योंकि स्किन केयर प्रॉडक्ट्स से आपकी समस्या और बढ़ सकती है.

ब्यूटी एक्सपर्ट और  हर्बल  क्वीन शहनाज़ हुसैन बता रहीं हैं एक्ने वाली स्किन की देखभाल के कुछ सेफ तरीके. शहनाज़ हुसैन ने कुछ  फेस पैक्स के बारे में जो आप घर में मौजूद हर्बल और नैचुरल चीज़ों से बना सकते हैं.

ऑयली स्किन के लिएः मुल्तानी मिट्टी को गुलाब जल के साथ मिक्स करें. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. 20 मिनट के बाद इसे सादे पानी से धो लें.

इसी तरह आयली स्किन के लिए 1 बड़ा चम्मच मूंग दाल को पानी में कुछ देर भिगो कर रखें और पेस्ट बनाएं. इसमें मैश किया हुआ टमाटर का पेस्ट मिलाएं. चेहरे पर लगा कर रखें. 5 मिनट तक इसे हल्के हाथ से चेहरे पर धीरे-धीरे मसाज करें. फिर 20 मिनट के बाद चेहरा धो लें.

एक्ने प्रोन स्किनः  मुलतानी मिट्टी में चंदन का पेस्ट, रोज़ वाॅटर और नीम की सूखी पत्तियों का पावडर मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट के बाद धो लें.

एक्ने स्किनः मुलतानी मिट्टी में नींबू का रस और रोज़ वाॅटर मिला कर पेस्ट बनाएं और चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 20 मिनट के बाद चेहरा धो लें. क्या आप प्रेगनेंसी के बाद स्ट्रेच मार्क्स से परेशान है नारियल का तेल कर सकता है स्ट्रेच मार्क्स को कम.

अंडे से बालों को मिलते हैं ये 4 बेहतरीन फायदे, जानें कैसे करें उपयोग

जानें क्या होती है डे और नाईट क्रीम, क्या हैं इनमें अंतर

फेस्टिवल के दौरान ऐसे रखें अपना मेकअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -