त्वचा की हर समस्या के समाधान के लिए नाभि में तेल
त्वचा की हर समस्या के समाधान के लिए नाभि में तेल
Share:

अगर आप दमकती त्वचा पाने और मुंहासे दूर भगाने के लिए उपायों की खोज कर रहे हैं तो आपको सिर्फ कुछ तरह के तेल को अपनी नाभि में डालना है.

आइए जानें नाभि पर कौन से तेल लगाने से हमारी त्वचा को क्या फायदा होता है.

1-भारतीय रसोई का अहम हिस्सा यानी सरसो का तेल ओमेगा-3 और ओमेगा-6 फैटी एसिड, विटामिन ई और एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होता है. इसलिए इसे सबसे ज्यादा हेल्दी तेलों में से एक माना जाता है. सरसों का तेल रूखे होंठों से भी निजात दिलाने में कारगर है. अगर आप फटे होठों की समस्या से परेशान है तो रात में सोने से पहले अपनी नाभि में सरसों के तेल की कुछ बूंद नियमित रूप से डालने या रोजाना नहाने के बाद नाभि पर सरसों का तेल लगाने से आपके होंठ ठंड के मौसम में भी नर्म और मुलायम रहेंगे.

2-पोषक तत्वों से भरपूर बादाम सेहत के लिए और बादाम का तेल त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. पोषक तत्वों से भरपूर यह तेल न सिर्फ त्वचा में एक नई जान डाल देता है, बल्कि त्वचा की खोई चमक को भी तुरंत वापस ले आता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके लिए इसे आपको अपनी त्वचा पर लगाने की जरूरत नहीं बल्कि रोजाना नाभि पर बादाम का तेल लगाने से ही त्वचा पर चमक आ जाती है. अगर मौसम में बदलाव के कारण आपकी त्वचा की रंगत खराब हो गई है तो नाभि पर लगाये बादाम का तेल

3-नीम त्वचा के लिए कितनी फायदेमंद होती है यह बात शायद हमें बताने की जरूरत नहीं है. लेकिन अगर आप मुहसो से परेशान है तो नाभि पर रोजाना नीम का तेल लगाएं. रोजाना इस तेल के इस्तेमाल से चेहरे के मुंहासे साफ हो जाएंगे और आपकी चेहरे पर एक नई चमक देखने को मिलेगी. इसके अलावा अगर आपको खुजली हो रही है और शरीर में चकत्ते पड़ रहे हैं तो नीम का तेल नाभि में लगाएं. खुजली तुरंत दूर हो जाएगी.

बढ़ते बच्चो के लिए सेहतमंद आहार है मूंग...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -