ओमान की खाड़ी में नार्वे के तेल टैंकर जहाज फ्रंट अल्टेयर में अचानक हुआ धमाका

Jun 14 2019 09:06 AM
ओमान की खाड़ी में नार्वे के तेल टैंकर जहाज फ्रंट अल्टेयर में अचानक हुआ धमाका

दुबई : ओमान की खाड़ी में गुरुवार को नार्वे के तेल टैंकर जहाज फ्रंट अल्टेयर में अचानक धमाके हुए। जान बचाने के लिए क्रू मेंबर्स पानी में कूदे, जिन्हें ईरान की नौसेना ने बचाया। हालांकि अभी तक जहाज पर हुए धमाकों के कारणों का पता नहीं लग पाया है। ऐसा ही एक हमला मई में भी तेल के जहाज पर किया गया था। उस समय तेहरान और वाशिंगटन के बीच तनाव की स्थिति बन रही थी।

मुंबई और आसपास के इलाकों में नजर आने लगा है चक्रवाती तूफान 'वायु' का असर
 
इस तरह हुए धमाके 

जानकारी के अनुसार ईरान की स्टेट मीडिया के अनुसार दो जहाजों पर अलग-अलग समय पर कुल तीन धमाके हुए। इससे पहले कि आग ज्यादा बढ़ती, ईरान की नौसेना ने पानी में कूदे 44 क्रू मेंबर्स को बचा लिया था। जहाज के चीफ एग्जीक्यूटिव रॉबर्ट एच. मैकलियो ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि जहाज बर्बाद नहीं हुआ है। 

सोमनाथ में दिखा वायु चक्रवात का असर, एक की मौत

जारी है बातचीत का दौर 

इसी के साथ जानकारी के अनुसार दोनों ही जहाजों पर अत्यंत ज्वलनशील पदार्थ रखे थे। ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारिफ ने इस घटना को हमला बताया। फिलहाल जापान के प्रधानमंत्री और तेहरान के बीच बातचीत का दौर जारी है। पहली घटना दक्षिणी ईरान में स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर हुई। 1 लाख 11 हजार टन क्षमता वाला फ्रंट अल्टेयर टैंकर जहाज कतर से ताइवान जा रहा था।

इस बार एक नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है चार धाम यात्रा

पटना के रेलवे यार्ड में ट्रक से कुचलकर दो मजदूरों की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

घर के बाहर सो रहे युवक को हाथी ने पटक-पटक कर मारा