गर्मी में दिमाग को ठंडा रखेंगे ये तेल, लगाए जरूर
गर्मी में दिमाग को ठंडा रखेंगे ये तेल, लगाए जरूर
Share:

गर्मी का तापमान दिन पर दिन और लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में लोग कई तरह की बीमारियों का सामना भी कर रहे हैं। हालाँकि आपने महसूसGARMI ME  किया होगा की दिन भर के काम काज के बाद जब आप सर पर हाथ लगाते हैं या बाल खोलते हैं तो गर्म भाप सा आता है। जी दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मी में सर बालों के अंदर गर्मी या गैस भर जताई है जो बालों में उलझकर रह जाती है। ऐसे में इन सब चीज़ों से निपटने के लिए आप कुछ ऐसी चीज़ें खा सकते हैं जो आपके दिमाग को ठंडा रखे। जी दरअसल गर्मियों के दिन में आपको ऐसे तेल का इस्तेमाल करना चाहिए, जो आपके सिर दिमाग को कूल रखे।

बादाम तेल- बादाम के तेल में कई तरह के पोषक तत्त्व पाए जाते हैं। सबसे खास इनमें विटामिन ई की मात्रा अधिक होती है जो बालों में एक तरह से क्लींजिंग एजेंट का काम करती है। जी दरअसल यह तेल बालों से गंदगी को निकालता है बालों में शाइनिंग देता है। बादाम का तेल लगाने से बाल घने मजबूत हो जाते हैं। इसी के साथ ये तेल लाइट वेट होता है जिसके कारण बाल भारी नहीं महसूस होते हैं।

नारियल तेल- नारियल के तेल में कई तरह से पोषक तत्व जैसे विटामिन्स, मिनरल्स, कैल्शियम, मैग्नीशियम एंटीबैक्टेरियल गुण पाए जाते हैं और यह बालों को अच्छी तरह से रिपेयर करते हैं। वहीं गर्मियों में भी आप नारियल का तेल लगा सकते हैं। इसी के साथ नारियल का तेल बालों को सॉफ्ट बनाता है। आपको बता दें नारियल तेल लगाने से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है। इसके अलावा नारियल का तेल बाल को लम्बे घने बनाता है।

ऑलिव ऑयल- ऑलिव ऑयल गर्मियों के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। लेकिन बस गर्मी के मौसम में आप ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करें क्योंकि इसके इस्तेमाल से आपका दिमाग इस गर्मी कूल रहेगा। यह बालों को सफ़ेद होने से टूटने से बचाता है। इसी के साथ यह बालों को झड़ने से रोकता है और इससे दो मुंहे बालों की समस्या कम हो जाती है।

एवोकाडो ऑयल- एवोकाडो ऑयल में पोषक तत्व जैसे विटामिन ए, बी, डी, ई, एमिनो एसिड, फॉलिक एसिड आदि पाए जाते हैं जो बालों को प्रदूषण से प्रोटेक्ट करते हैं बालों को शाइनी बनाते हैं। जी दरअसल गर्मियों में आप एवोकाडो ऑयल का इस्तेमाल बेझिझक कर सकते हैं। यह बालों को नेचुरल शाइन देता है और इस तेल के इस्तेमाल से बाल पतले नहीं होते हैं।

डिप्रेशन का इलाज करेगा मैजिक मशरुम

ऑफिस में तेजी से आता है गुस्सा तो इन 3 तरीकों से करें कम

ठंडा पानी पीने से आ सकता है हार्ट अटैक, अभी हो जाएं सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -