लॉकडाउन में आम आदमी को मिली बड़ी राहत, गैस सिलेंडर के दामों में आई भारी गिरावट
लॉकडाउन में आम आदमी को मिली बड़ी राहत, गैस सिलेंडर के दामों में आई भारी गिरावट
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के चलते देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन में एक शानदार खबर आपके लिए आई है. रसोई में इस्तेमाल होने वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी कटौती हुई है. अब लॉकडाउन के बीच महंगाई से आपको छुटकारा मिलेगा. तेल कंपनियों ने आम जनता को बड़ी राहत दी है. 

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL,BPCL, IOC) ने बिना-सब्सिडी वाले LPG रसोई गैस सिलेंडर के दामों में भारी कटौती की है. 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर पर दिल्ली में 162.5 रुपये कम किए गए हैं. सिलेंडर की कीमतों की नई दरें पूरे देश में लागू हो गई है. इंडियन ऑयल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्ड रसोई गैस सिलेंडर की कीमत कम करके 581 रुपये कर दी गई है जो पहले 744 रुपये थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोलकाता में गैस सिलिंडर की कीमत 774.50 रुपये से घटकर 584.50 रुपये, मुंबई में 714.50 रुपये से घटकर 579.00 रुपये और चेन्नई में 761.50 रुपये से घटकर 569.50 रुपये कर दी गई हैं.  इसके साथ ही तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले सिलेंडरों की भी कीमतों में कटौती की है. नई दिल्ली में 19 किलो का रसोई गैस सिलेंडर 256 रुपये किया गया है. अब गैस सिलेंडर का दाम 1285.50 रुपये से घटकर 1029.50 रुपये हो गया है.

सोने पर भी पड़ी कोरोना की मार, 11 साल के निचले स्तर पर पहुंची गोल्ड की डिमांड

कोरोना से भोपाल में 19 लोगों ने गवाई जान, गैस त्रासदी के सर्वाइवर को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा

आंध्र प्रदेश : पोलावरम योजना को लगे पंख, सरकार ने योजना से जुड़ी राशि की पास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -