तेल और गैस की कीमतों में देखने को मिलेगा नरमी का रुख
तेल और गैस की कीमतों में देखने को मिलेगा नरमी का रुख
Share:

नई दिल्ली : बीते मंगलवार को वैश्विक साख निर्धारक एजेंसी मूडीज के द्वारा इस साल में तेल और गैस की कीमतों को लेकर एक रिपोर्ट साझा की गई है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि लगातार देश में जरुरत से भी अधिक आपूर्ति देखने को मिल रही है और इसको देखते हुए ही मूडीज का यह बयान सामने आया है कि वैश्विक स्तर पर इस वर्ष के दौरान तेल के साथ ही गैस की कीमतों का रुख भी नरम ही रहने वाला है.

इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि तेल और गैस उत्खनन के साथ ही उत्पादन उद्योग में पूंजीगत व्यय में भी कमी आना है और यह कमी 20 से लेकर 25 फीसदी तक हो सकती है. जबकि साथ ही मूडीज ने यह भी बताया है कि जरूरत से ज्यादा आपूर्ति की स्थिति के चलते वित्त वर्ष 2016 में तेल व गैस कीमतों पर दबाव देखने को मिल सकता है.

मूडीज ने आगे की बात को जारी रखते हुए यह भी कहा है कि बाजार में हिस्सेदारी को लेकर ओपेक के सात ही कई गैर ओपेक तेल उत्पादकों के बीच होड़ देखने को मिल रही है और यह भी कहा गया है कि इसी होड़ को लेकर ये आगे भी इसी तरह उत्पादन जारी रखने वाले है. जहाँ चीन, अमेरिका और भारत जैसी बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में तेल की खपत को बढ़ते हुए देखा जा रहा है वहीँ साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि यहाँ इससे अधिक उत्पादन बढ़ रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -