पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद अब फूटेगा महंगाई बम, 250 रुपए लीटर तक पहुँच जाएगा पेट्रोल-डीजल !
पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद अब फूटेगा महंगाई बम, 250 रुपए लीटर तक पहुँच जाएगा पेट्रोल-डीजल !
Share:

इस्लामाबाद: कोरोना महामारी के बाद पूरे विश्व में महंगाई (Inflation) को लेकर चिंता बढ़ गई है. अगर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की बात करें तो हालिया सियासी संकट के नरम होने और सत्ता में परिवर्तन होने के बाद भी हालात बदतर बने हुए हैं. एक ओर पाकिस्तान की आर्थिक सेहत पतली हो चुकी है, तो दूसरी तरफ आम जनता के ऊपर एक और महंगाई बम फोड़ने की तैयारी चल रही है. यदि संबंधित प्रस्ताव पर अमल किया गया तो पाकिस्तान में एक झटके में डीजल-पेट्रोल की कीमतें डबल हो जाने वाली हैं.

पड़ोसी देश में तेल व गैस के भाव को रेगुलेट करने वाली संस्था Oil and Gas Regulatory Authority (OGRA) ने शनिवार से डीजल-पेट्रोल की कीमत बढ़ाने की सिफारिश की है. OGRA का प्रस्ताव है कि पेट्रोल की कीमत को 83.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत को प्रति लीटर 119 रुपये बढ़ा दिया जाना चाहिए. बता दें कि, अभी पाकिस्तान में पेट्रोल का भाव 149.86 रुपये और डीजल का 144.15 रुपये प्रति लीटर है. यदि OGRA की सिफारिश पर अमल होता है तो पाकिस्तान में डीजल 250 रुपये के और पेट्रोल 200 रुपये के पार पहुंच जाएगा.

OGRA ने प्रस्ताव का सारांश पेट्रोलियम डिवीजन को भेज दिया है. सूत्रों के हवाले से स्थानीय समाचार चैनल ARY News की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि OGRA की समरी पर वित्त मंत्रालय, प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ के साथ परामर्श के बाद अंतिम फैसला लेगा.

बनेगा विश्व रिकॉर्ड, जब पुष्पक विमान पर एकसाथ सवार होंगे 7 हज़ार 'राम', विहिप ने रामोत्सव के लिए बनाया ये प्लान

'पाकिस्तान हमारा परम मित्र, उसे हमेशा प्राथमिकता में रखेंगे..', चीन ने सरेआम किया ऐलान

रमजान के महीने में अल अक्सा मस्जिद में खुनी संघर्ष, 67 फिलिस्तीनी घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -