महाराष्ट्र: सोमवार से खुलेंगे स्‍कूल, इस दिन से शुरू होंगी ऑफलाइन क्‍लासेज
महाराष्ट्र: सोमवार से खुलेंगे स्‍कूल, इस दिन से शुरू होंगी ऑफलाइन क्‍लासेज
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में अब कोरोना संक्रमण काबू में आ चुका है और समय को देखते हुए स्‍कूल फिर से खोले जाने वाले हैं। मिली जानकारी के तहत राज्‍य के नासिक शहर में ऑफलाइन क्‍लासेज़ के लिए स्कूल 13 दिसंबर, 2021 से फिर से खुलेंगे। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कक्षा 1 से 7 तक के छात्र COVID-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए सोमवार से कक्षाओं में शामिल होंगे। आप सभी को बता दें कि COVID-19 के प्रसार को कम करने के उद्देश्य से, शैक्षणिक संस्थान सरकार द्वारा जारी किए गए सख्त SOPs का पालन सुनिश्चित करेंगे।

वहीं एजेंसी का कहना है कि कम से कम 60% माता-पिता ने ऑफ़लाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी है। वहीं दूसरी तरफ नासिक में कक्षा 1 से 7 तक के छात्रों की कुल संख्या 1,85,279 है। इसी के साथ जिले में इसके लिए स्कूलों की संख्या 504 है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने महाराष्ट्र के मुंबई जिले में ऑफलाइन कक्षाओं के लिए स्कूलों को 01 दिसंबर से खोलने का फैसला फिलहाल टाल दिया था।

वहीं नासिक नगर निगम ने संक्रमण के खतरे के कारण स्कूल खोलने की इजाजत नहीं दी थी। कहा जा रहा है राज्य में 01 दिसंबर से शहरी क्षेत्रों के लिए कक्षा 1 से 7 तक और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए कक्षा 1 से 4 के लिए स्कूल फिर से खोले गए हैं। आप सभी को बता दें कि मुंबई में स्कूल पहले 01 दिसंबर से खोले जाने थे लेकिन अब यह 15 दिसंबर, 2021 से शुरू होंगे।

तेज आवाज में म्यूजिक बजा रहा था शख्स, पड़ोसी ने ले ली जान

OMICRON: अजित पवार बोले- 'केवल मुंबई में नहीं आती अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट'

OMG! मुंबई के BMW शोरूम में लगी भयानक आग,कई गाड़ियां जलकर खाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -