'अधिकारी ने बंद कर दी केजरीवाल की ये फ्री स्कीम', भड़के मनीष सिसोदिया ने मांगा जवाब
'अधिकारी ने बंद कर दी केजरीवाल की ये फ्री स्कीम', भड़के मनीष सिसोदिया ने मांगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में केजरीवाल सरकार की महत्वपूर्ण योगशाला योजना को बंद करने के प्रयास पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने नाराजगी जताई है। मुफ़्त योग क्लासेज बंद करने से नाराज़ सिसोदिया ने अफसर को इस सिलसिले में नोटिस जारी किया है तथा 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन सेक्रेट्री से पूछा- 'सरकार इस कार्यक्रम को न केवल आगे बढ़ाना चाहती है, बल्कि इसका पैमाना भी बढ़ाना चाहती है। तो फिर ऐसे में संबंधित मंत्री से चर्चा किए इसको बंद करने का निर्णय कैसे लिया गया?'

दरअसल, केजरीवाल सरकार दिल्ली की योगशाला समारोह के तहत दिल्ली के लोगों को योग सीखने के लिए फ्री योगा इंस्ट्रक्टर प्रदान कराती है। इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली में प्रतिदिन 590 योगा क्लास चलती हैं, जिसमें 17,000 लोग योग सीखते हैं। पिछले वर्ष सीएम अरविंद केजरीवाल ने 13 दिसंबर 2021 को यह योजना आरम्भ की थी।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के अनुसार, 30 सितंबर को दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को बंद करने का निर्णय सेक्रेटरी ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन ने लिया जो कि गलत है। इस सिलसिले में उन्होंने अफसर को नोटिस जारी करके 24 घंटे में जवाब मांगा है। उन्होंने कहा है कि दिल्‍ली सरकार इस योजना को लेकर बहुत सजग है। वर्तमान में, पूरे दिल्ली में आए दिन 17,000 से ज्यादा लाभार्थियों के लिए 590 योग क्‍लासेज़ संचालित की जा रही हैं। दिल्ली विधानसभा ने सेंटर फॉर मेडिटेशन एंड योग साइंसेज (CMYS) आरम्भ करने के लिए दिल्ली फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी (DPSRU) को बजट भी पारित किया था।

गाड़ी चलाने के दौरान रखे इन बातों का ध्यान वरना भुगतना पड़ेगा हर्जाना, गडकरी ने किया अलर्ट

बहू के कमरे से आ रही थी अजीब आवाज, ससुर ने दरवाजा खोला तो उड़ गए होश

'आज मजदूर का बेटा अध्यक्ष बना', कांग्रेस की कमान हाथ में लेकर भावुक हुए मल्लिकार्जुन खड़गे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -