विधवा की पेंशन में बिंदी बनी बाधक
विधवा की पेंशन में बिंदी बनी बाधक
Share:

चेन्नई: सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार की ख़बरें नई नहीं है, यहाँ तक कि उन्ही दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों और उनके परिवारों को भी इसका सामना करना पड़ता है, कभी पेंशन को लेकर चप्पल घिसना तो कभी दस्तावेजों के लिए अधिकारीयों के चक्कर लगाना. सरकारी दफ्तरों की इस उलझी हुई प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए कई प्रयास किए गए लेकिन आज भी हालात जस के तस हैं. इसी का शिकार हुई तमिलनाडु की एक विधवा.  

तमिलनाडु में एक 77 साल की विधवा को पेंशन देने से मना किया गया. आरोप है कि विधवा न ने बिंदी लगाई थी, इसके चलते सरकारी अधिकारी ने उसे पेंशन देने से मना कर दिया. अधिकारी की दलील है कि महिला विधवा होकर बिंदी कैसे लगा सकती है. महिला की बहू के मुताबिक, जब वे लोग दफ्तर पहुंचे तो संबंधित अधिकारी सो रहा था. उन्होंने अधिकारी को पेंशन फॉर्म आदि चीजें दीं तो उसने कहा कि एक विधवा बिंदी कैसे लगा सकती हैं. अधिकारी ने विधवा से पति की चिता की राख भी सर पर लगाने की बात कही.

परिवार वालों के मुताबिक जब बड़े अधिकारियों से इस शख्स की शिकायत की गई तो उन्होंने भी उसकी हिमायत की. विधवा के पति इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल विभाग में काम करते थे. बताया जा रहा है कि परिवार की आर्थिक हालत अच्छी नहीं है.

चैन्नई में मोदी गो बेक के नारे लगे

मोदी ने किया दो डिफेंस इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर का एलान

रजनीकांत ने ट्वीट कर लोगों को दी तमिल नववर्ष की बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -