ऑफिस के काम से तनाव में हैं तो जानिए कारण
ऑफिस के काम से तनाव में हैं तो जानिए कारण
Share:

कामकाजी दिनों में ज़्यादातर लोग तनावग्रस्त और थकान महसूस करते हैं. आज के ज़माने में जिस तेजी के साथ कारोबार की यह दुनिया बढ़ रही है, इसके बाद भी आप जीवन को नियंत्रित कर सकते हैं और खुद की परेशानियों को कुछ कम कर सकते हैं. जानते हैं इस पर एक्सपर्ट्स का क्या कहना है. उनका कहना है कि अपने कामकाजी और निजी जीवन में सुंतलन स्थापित करने में होने वाली परेशानी का सामना हम सबको करना पड़ता है. हम अपनी मुश्किलों का हल कहीं बाहर जैसे सॉफ्टवेयर, मोबाइल ऐप में और टाइम मैनेजमेंट सिस्टम में ढूंढ़ते हैं.  आइये बता देते हैं क्या करना चाहिए आपको 

जो लोग जल्दबाज़ी में होते हैं, वह भविष्य को नहीं देख पाते हैं. पहले जानें, कि कोई काम कितना जरुरी है. अपने रोजमर्रा की आदतों को चुनौती दें. सोचें क्या आपको इस मुलाकात की जरूरत है? क्या आपको वाकई वो रिपोर्ट तैयार करने की जरूरत है? क्या उस ईमेल का जवाब देना जरूरी है? ज्यादातर मामलों में इसकी कोई जरूरत नहीं होती. लेकिन आप ऐसा करते इसलिए हैं क्योंकि आप अब तक उसे करते आए हैं. ऐसे कामों को कम करें. जब आप यह करेंगे तो तो आपके पास दूसरी चीजों को प्रभावी तरीके से करने के लिए ज़्यादा वक्त होगा.

जरूरी काम को सबसे पहले करे, आपकी इस महीने की प्राथमिकता क्या है? इस सप्ताह की प्राथमिकता क्या है? आज की प्राथमिकता क्या है? आप ऐसे अपनी चीजों को तय करें और उसके बाद उन्हें पूरा करें. आप कम महत्वपूर्ण काम को क्यों करना चाहेंगे जब ज्यादा महत्वपूर्ण काम आपके सामने है.

तनाव में हैं तो करें ये काम, हो जायेगा दूर

इन तरीकों से गायब होगा माइग्रेन का दर्द

इस फल को खा कर भी उतार सकते हैं अपना हैंगओवर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -