भगवान को फेंककर पैसे चढ़ाना नहीं होता है अच्छा
भगवान को फेंककर पैसे चढ़ाना नहीं होता है अच्छा
Share:

हम लोग जब भी मंदिर जाते तो भगवान् को पैसे ज़रूर चढ़ाते है.कई लोग भगवान् के आगे पैसो को फेंक कर चढ़ाते है.और हाथ जोड़कर भगवान से मनोकामना को पूरा करने का अनुरोध करते है.कैसी मूर्खता है यह लोगों की, कोई आपके सामने पैसे फेंककर चला जाए तो आपको कैसा लगेगा.

ज़ाहिर सी बात है अच्छा नहीं लगेगा. भगवान आपके पैसे और धन-दौलत के भूखे नहीं होते है. भगवान् तो सच्ची श्रद्धा और आस्था के भूखे होते है.इसलिए भगवान् के आगे पैसो को फेंकने की बजाय मंदिर में दान करे.भूखों को खाना खिलाये.

कई लोगो को ऐसा लगता है कि भगवान उनके चढ़ाये हुए पैसो से खुश हो जाते है.पर क्या आपको लगता है की भगवान् को रिश्वत देने से भगवान् खुश हो जाते है.लोग तो भगवान के आगे शर्त तक रख देते हैं कि काम हो जाने पर फलाना चीज चढ़ायेगे.संकट टाल दो इतना दान करुंगा आदि.

भगवान को को कोई ज़रूरत नहीं है की वो हमें अपने होने का प्रमाण दें. लोगो को ये बात समझनी चाहिए कि भगवान को हम क्या दे सकते है जबकि वे खुद है संपूर्ण जगत के करता धर्ता हैं. इसलिए भगवान की पूजा या उनको कुछ भी चढाने से पहले अपने पद, पैसे, ज्ञान का अहंकार त्याग कर बिलकुल गरीब बन कर जाना चाहिए.क्योकि हमारे पास जो है वह भी सब ईश्वर की देन है.

कालसर्प दोष को दूर करने के कुछ आसान उपाय

काली मिर्च और काला नमक भी दूर करते है शनिदोष

गायत्री मंत्र से करे बीमारी का इलाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -