OFB को मिला संयुक्त राज्य का गोला बारूद की आपूर्ति करने का आदेश
OFB को मिला संयुक्त राज्य का गोला बारूद की आपूर्ति करने का आदेश
Share:

भारतीय आयुध निर्माणी बोर्ड (ओएफबी) को संयुक्त राज्य अमेरिका में मध्यवर्ती कारतूस की गोलियों, गोला बारूद की आपूर्ति करने का आदेश मिला है। ओएफबी, देश के सबसे पुराने रक्षा प्रतिष्ठानों को संयुक्त राज्य अमेरिका से 5.56X45 मिमी नाटो एम 193 बॉल बुलेट के लिए निर्यात ऑर्डर मिला है। गोलियों का निर्माण महाराष्ट्र के जलगांव जिले में आयुध निर्माणी, वरगाँव द्वारा किया जाएगा।

एक ट्वीट में, “ओएफबी को संयुक्त राज्य अमेरिका में 5.56 * 45 मिमी नाटो एमआई 93 बॉल गोला बारूद की आपूर्ति करने का निर्यात आदेश मिला है। गोला बारूद का निर्माण आयुध निर्माणी वरसगांव द्वारा किया जाएगा और चालू वित्त वर्ष में इसकी आपूर्ति की जाएगी। ” OFB की घोषणा की कि गोला बारूद की आपूर्ति अमेरिका के नागरिक बाजार के लिए है। एक वरिष्ठ OFB अधिकारी ने कहा कि भारत भर में ओएफबी कारखानों से निकलने वाले उत्पादों की गुणवत्ता पर आलोचना की पृष्ठभूमि में निर्यात आदेश महत्वपूर्ण था। ओएफबी के उप महानिदेशक गगन चतुर्वेदी ने कहा कि आयुध कारखाने विदेशी देशों को गोला-बारूद का निर्यात कर रहे हैं और दिए गए समय के भीतर प्रतिबद्धताओं को पूरा कर रहे हैं।

भारत को आजादी के दौर में अंग्रेजों द्वारा स्थापित 18 आयुध कारखानों की विरासत मिली थी। वर्तमान में, OFB 41 कारखानों 13 विकास केंद्रों और नौ शिक्षण संस्थानों की देखरेख करता है। आयुध निर्माणी वरगाँव, महाराष्ट्र सेना, नौसेना और वायु सेना के साथ-साथ गृह मंत्रालय की विभिन्न अन्य इकाइयों के लिए छोटे हथियारों का निर्माण करती है। यह 1964 में स्थापित किया गया था, भारत में 41 आयुध कारखानों में से एक है। भारत भर में 41 आयुध कारखानों और संबद्ध इकाइयों के श्रमिकों के संघ ने ओएफबी को कॉरपोरेटाइज करने के लिए केंद्र सरकार के कदम का विरोध किया।

एक नए अभियान की हुई घोषणा, अब इस तरह से होगी मोबाइल फूड टेस्टिंग

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने खारिज की दीपक कोचर की जमानत याचिका

गैर सरकारी संगठनों के लिए नियमों को किया जाएगा सख्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -