ओडिशा के कृषि मंत्री को किया बर्खास्त
ओडिशा के कृषि मंत्री को किया बर्खास्त
Share:

ओडिशा एक मंत्री में ब्राह्मण समुदाय को लेकर एक बयान दिया था जिसके बाद उनकी चौतरफा आलोचना शुरू हो गई थी और आखिरकार ओडिशा सरकार ने भी उन्हें अपने पद से बर्खास्त कर दिया है साथ ही उनके इस बयान को लेकर जवाब भी माँगा है  

आपको बता दें कि राउत ने 17 दिसंबर को मल्कानगिरि में एक कार्यक्रम के दौरान ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद राज्यव्यापी प्रदर्शन हुए थे. पारादीप से 75 साल के विधायक ने कहा था, "राज्य के किसी भी हिस्से में कोई आदिवासी भीख नहीं मांग रहा, जबकि बस पड़ाव जैसे स्थानों पर ब्राह्मणों को भीख मांगते कोई भी देख सकता है."

 मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर कृषि मंत्री दामोदर राउत को उनके मंत्रालय से शुक्रवार को बर्खास्त कर दिया. इस मामले में पटनायक ने कहा, 'किसी भी जाति, नस्ल या धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को मैं सख्ती से नामंजूर करता हूं. मैंने डॉ. (दामोदर) राउत को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है.' बता दें कि राउत बीजू जनता दल (बीजद) के उपाध्यक्ष भी हैं.ओडिशा के सीएम ने कहा, 'उनकी बर्खास्तगी को स्वीकार करने के लिए राज्यपाल को एक चिट्ठी भी लिखी गई है.' हालांकि, राउत इस पर प्रतिक्रिया जाहिर करने के लिए मौजूद नहीं हो सके, क्योंकि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र से दूर थे.सात बार के विधायक राउत पहले भी विवादों में रहे हैं. उन्होंने अक्टूबर में बीजेपी की एक महिला नेता और आंगनबाड़ी सेविकाओं के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी.

2017 में आए सियासी फैसले तय करेंगे राजनीति की दशा और दिशा

भारत में मौजूद एक ऐसा मंदिर जो देता है देश भक्ति की मिशाल

दिसंबर 2018 तक पटरी पर दौड़ेगी स्वदेशी ट्रेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -