महिला ने दिया ऐसी जुड़वां बच्चियों को जन्म जिसने भी देखा फटी रह गई आँखे, जानिए ऐसा क्या है खास?
महिला ने दिया ऐसी जुड़वां बच्चियों को जन्म जिसने भी देखा फटी रह गई आँखे, जानिए ऐसा क्या है खास?
Share:

संबलपुर: देश से आए दिन कई तरह के मामले सामने आते रहते वही इस बीच एक अजीब मामला सामने आया है ओडिशा से। दरअसल, ओडिशा के एक निजी हॉस्पिटल में महिला ने अनोखे तथा दुर्लभ बच्चों को जन्म दिया, जिसको देखकर हर कोई चौंक गया। केंद्रपाड़ा शहर के एक हॉस्पिटल में रविवार को महिला ने दो ऐसी जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया है, जिनके दो सिर तथा तीन हाथ हैं। हालांकि हैरानी वाली बात यह है कि दोनों बच्चियों का शरीर एक ही है।

चिकित्सकों ने कहा कि यह एक दुर्लभ चिकित्सकीय अवस्था है। इन बच्चियों का जन्म एक निर्धन परिवार में हुआ है तथा महिला दूसरी बार मां बनी हैं। बच्चियों के सिर पूर्ण रूप से विकसित हैं। उन्होंने कहा कि दोनों बच्चियां आपस में जुड़ी हुईं हैं। दोनों बच्चियों का शरीर जुड़ा हुआ है। दोनों के सिर अलग-अलग हैं, हालांकि हाथ तीन हैं।

वही केंद्रपाड़ा जिला अस्पताल के शिशु विशेषज्ञ चिकित्सक देबाशीष साहू ने कहा कि दोनों बच्चियां आहार का सेवन दोनों मुंह से कर रही हैं। उन्होंने बताया कि दोनों की नाक भी दो है। जुड़वा बहनें एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं तथा उनका शरीर भी एक है। उनके तीन हाथ हैं और दो पैर हैं। प्राप्त खबर के अनुसार, बच्चियों का जन्म ऑपरेशन से एक निजी हॉस्पिटल में हुआ था। हालांकि बाद में उन्हें केंद्रपाड़ा जिला के एक हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया गया। वही एक रिसर्च के अनुसार, सिर्फ 11 प्रतिशत केसों में ही ऐसा केस देखा जाता है। प्रेग्नेंसी के कुछ सप्ताहों के पश्चात् से ही जुड़वा बच्चों के विकास की पूरी प्रक्रिया शुरू हो जाती है। 

कोरोना को मात देकर घर लौटे बप्पी दा, अस्पताल कर्मियों और फैंस के लिए शेयर किया ये स्पेशल पोस्ट

कश्मीर IGP विजय कुमार बोले- घाटी में हमले के लिए मस्जिदों का इस्तेमाल कर रहे आतंकी

14 अप्रैल को होने वाली बोर्ड बैठक के लिए आईटी इंफोसिस ने बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -