भूमि विवाद के मामले में न्याय की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर महिला ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम
भूमि विवाद के मामले में न्याय की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर महिला ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम
Share:

उड़ीसा के अंगुल जिले की एक महिला, जिसका नाम दमयंती बेहरा है, ने सोमवार को एक जमीन विवाद मामले में न्याय पाने के लिए अंगुल कलेक्टर कार्यालय के सामने खुद को आग लगाने की कोशिश की। हालांकि जब आशाहीन महिलाओं ने आज खुद को विसर्जित करने का प्रयास किया, तो उसे मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने काबू कर लिया।

महिला दमयंती बेहरा तालचर में बिक्रमपुर पुलिस सीमा के तहत गोबरा गांव की थी। 2014 में उनके पति के निधन के बाद, उन्हें तपस्या के जीवन जीने के लिए मजबूर किया गया था। उसे बीमार बेटे की देखभाल करने वाला कोई और नहीं है। दमयंती ने कथित तौर पर आरोप लगाया कि उसकी संपत्ति के बंटवारे को लेकर उसके बहनोई द्वारा उसे परेशान किया जा रहा है, जिसमें उसने पुलिस और जिला प्रशासन के साथ कई शिकायतें दर्ज की हैं। हालांकि, उसकी लंबे समय से चली आ रही शिकायतें बहरे कानों पर पड़ी हैं।

हिरासत में लिए जाने के दौरान शिकायतकर्ता दमयंती बेहरा ने चेतावनी दी: “अगर मेरे लिए कोई स्टैंड लेने या मुझे इस स्थिति से निकालने के लिए कोई नहीं है, तो मैं खुद को आज या कल को खत्म कर दूंगी। मेरा बेटा भी खुद को सेट कर लेगा। उन्होंने हमारे घर के पिछवाड़े में हमारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया, फिर आंगनबाड़ी को ध्वस्त कर दिया, और अब हमें घर से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। मैडम (कलेक्ट्रेट में अधिकारी) ने आश्वासन दिया है कि वह समस्याओं पर गौर करेगी। अगर इसमें और देरी होती है, तो मैं निश्चित रूप से खुद को शांत करूंगा, ” प्रश्नों को दरकिनार करते हुए, अंगुल IIC रमेश चंद्र बिश्नोई ने केवल यह कहा कि महिला भूमि विवाद मामले के संबंध में अपनी शिकायतें व्यक्त करने आई थी।

अगर पाना चाहते हैं भय, संकट और दुश्मनों से मुक्ति, तो करें इन देवता की पूजा

केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण, कहा- दुनिया ने दिल्ली को देखकर अपनाया होम आइसोलेशन का आईडिया

प्रिंसिपल माता-पिता ने की अपनी दोनों बेटियों की हत्या, बोले- 'सोमवार से सतयुग शुरू हो रहा है, फिर जी उठेंगी'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -