जगन्नाथ मंदिर को लेकर आज हो सकता है अहम फैसला
जगन्नाथ मंदिर को लेकर आज हो सकता है अहम फैसला
Share:

पुरी: कोरोना संक्रमण की वजह से देश के सभी मंदिरों को बंद कर दिया गया था। वहीं अब बुधवार को यानी आज देश में मामलों की कम संख्या देख कर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन पुरी में 12वीं सदी के मंदिर को फिर से खोलने पर निर्णय लगा। एसजेटीए आज एक मीटिंग करेगा जहां इस बारे में निर्णय लिए जाने की उम्मीद है। दरअसल प्रदेश में कोरोना के कम मामलों को देखते हुए ओडिशा सरकार ने 1 अगस्त से कोरोना नियमों के पालन के साथ धार्मिक संस्थानों को फिर से खोलने की इजाजत दे दी है।

वहीं 12वीं सदी के मंदिर को खोलने के विषय पर चर्चा करने के सिलसिले में SJTA के मुख्य प्रशासक कृष्ण कुमार ने एक वर्चुअल बैठक बुलाई है। इस बैठक में पुरी के मजिस्ट्रेट-सह-कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, मुख्य जिला चिकित्सा अफसर तथा मंदिर समन्वय समिति के मेंबर सम्मिलित होंगे। बैठक के चलते सभी अफसर प्रदेश में कोरोना के हालात का मुआयना लेंगे तथा तय करेंगे कि जगन्नाथ मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए कब खोला जाए।

राज्य सरकार द्वारा अगस्त में जारी अनलॉक की गाइडलाइन में साफ़ तौर पर बताया गया है कि एसजेटीए, पुरी और श्री लिंगराज मंदिर प्रशासन, भुवनेश्वर संबंधित हितधारकों के परामर्श तथा कोरोना नियमों का पालन करते हुए सार्वजनिक दर्शन के लिए अपने प्रबंधन के तहत मंदिरों को फिर से खोलने का फैसला लिया जा सकता है। हालांकि गाइडलाइन में यह भी बताया गया है कि दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु द्वारा कोई प्रसाद नहीं चढ़ाया जाएगा।

इन राशियों के लिए आज का दिन है बहुत ही शुभ, जानिए आज का राशिफल

नागपंचमी से पहले शिव मंदिर और शिवलिंग पर लिपटा नाग, उमड़ी भारी भीड़

रास्ते में इन चीजों को देखने से चमक जाएंगी आपकी सोई हुई किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -