ओडिशा वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 11 खनन ब्लॉकों की नीलामी हुई शुरू
ओडिशा वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 11 खनन ब्लॉकों की नीलामी हुई शुरू
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने 2021-22 वित्तीय वर्ष के दौरान बोली लगाने के लिए अधिक से अधिक खनिज ब्लॉकों को निर्धारित किया है। सरकारी सूत्रों के अनुसार, नीलामी प्रक्रिया इस साल मार्च तक पूरी हो जाएगी। हथोड़े के नीचे जाने के लिए ग्यारह खानों में से लौह अयस्क ब्लॉक, मैंगनीज ब्लॉक, ग्रेफाइट ब्लॉक, चूना पत्थर ब्लॉक और डोलोमाइट ब्लॉक हैं। हालांकि, राज्य के खानों के निदेशक डेबिडुट्टा बिस्वाल ने बताया कि खनन ब्लॉकों के नीलामी दस्तावेजों को मामूली संशोधन के लिए सरकार को भेजा गया है।

उन्होंने कहा, "जैसे ही दस्तावेजों में संशोधन किया जाएगा, वैसे ही बोली प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।" ओडिशा सरकार ने 2020-21 वित्तीय वर्ष के दौरान 24 खनिज ब्लॉकों की नीलामी का लक्ष्य रखा था और यह प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई थी। हालांकि, केवल 19 खनिज ब्लॉकों के लिए खनन पट्टों को निष्पादित किया जा सकता है।

“खनन पट्टे के समझौते को निर्धारित समय के भीतर हस्ताक्षर करने में विफल होने के कारण, जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) और श्याम स्टील इंडस्ट्रीज लिमिटेड को क्रमशः गुइली लौह अयस्क और जिलिंग-लैंगलोटा लौह अयस्क खानों को खोना पड़ा। बिस्वाल ने कहा कि दोनों खानों को 10 साल की अवधि के लिए ओडिशा खनन निगम (ओएमसी) को आवंटित किया गया है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -